DRDO RECRUITMENT : 33000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

DRDO Recruitment 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। रक्षा अनुसन्धान एवं विकास संगठन (DRDO) की ओर से 200 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। अभ्यर्थी डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर drdo.gov.in ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है। भर्ती में शामिल होने से पहले अभ्यर्थी निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें। 33000 (Coming Soon)

DRDO Recruitment 2023: भर्ती विवरण

यह भर्ती कुल 204 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदों के अनुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

साइंटिस्ट 'B' (डीआरडीओ): 181 पद

साइंटिस्ट 'B' (डीएसटी): 11 पद

साइंटिस्ट/ इंजीनियर 'B' (एडीए): 6 पद

साइंटिस्ट 'B' (सीएमई): 6 पद

DRDO Recruitment 2023 Application Form डायरेक्ट लिंक -

https://rac.gov.in/drdo/public/login

डीआरडीओ भर्ती 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें:-

https://rac.gov.in/download/advt_145_corrigendum_270720230636.pdf

DRDO Recruitment 2023 Application Form: कैसे करें आवेदन -

डीआरडीओ भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाना है। वेबसाइट के होम पेज पर आपको Careers के लिंक पर क्लिक करना है। अब आपको साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट के लिंक पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको एक नए पेज पर Advertisement No. 145 दिखाई देगा जिसके नीचे Apply Online लिंक पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार पहले रजिस्टर लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और उसके बाद मांगी गयी जानकारी सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

आवेदन शुल्क -

आवेदन पत्र भरने के साथ ही अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य होगा तभी आपका एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार किया जायेगा। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है। एससी, एसटी ,दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं जमा करना होगा, उन्हें इसमें छूट प्रदान की गयी है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT