DSSSB Vacancy : सरकारी विभाग में 22000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की ओर से शैक्षणिक एवं गैर शैक्षिणक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गयी है। नोटिफिकेशन के अनुसार दिल्ली में टीजीटी, पीजीटी, लैब असिस्टेंट सहित विभिन्न पदों (Various Posts) पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ आवेदन तिथियों को भी घोषित कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 17 अगस्त 2023 से शुरू की जाएगी। अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर ऑनलाइन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) dsssbonline.gov.in पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 15 सितंबर 2023 तय है।

DSSSB Vacancy 2023: भर्ती विवरण Bharti Detail) -

यह भर्ती कुल 1841 पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इन पदों में से पीजीटी के 47 पद, टीजीटी कंप्यूटर साइंस के 6 पद, टीजीटी स्पेशल के 581 पद,

संगीत शिक्षक के 182 पद, गैर शिक्षण के 1025 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 21000 (Coming Soon)

DSSSB Bharti 2023: एप्लीकेशन प्रॉसेस  (Application Process) -

इस भर्ती के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किये जा सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म 17 अगस्त 2023 को ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.gov.in पर उपलब्ध हो जायेंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ ही उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना होगा। अन्य सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय किया गया है वहीं ऐसी, एसटी, महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट प्रदान की गयी है।

DSSSB Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया (Selection Process) -

इस भर्ती में चयन के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को भर्ती के अले चरण कौशल परीक्षण (शॉर्टहैंड/टाइपिंग) के लिए आमंत्रित किया जायेगा। अंत में शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया से गुजरना होगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें उसके बाद ही भर्ती प्रक्रिया में भाग लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT