High Court Recruitment : हाई कोर्ट में 6000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


पटना हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है। हाईकोर्ट इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 35 पदों पर नियुक्तियां करेगा। अब ऐसे में, जो भी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट https://patnahighcourt.gov.in/ पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह 18 सितंबर, 2023 तक चलेगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाइ कोई शुल्क स्वीकार नहीं किया जाएगा। 6000 (Coming Soon)

इन तिथियों का रखें ध्यान (Keep these dates in mind) -

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 28 अगस्त, 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख- 18 सितंबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की तारीख- 20 सितंबर, 2023

ऑनलाइन परीक्षा की तारीख- जल्द होगी घोषित

ये मांगी है एजुकेशन क्वालिफिकेशन (This is the Education Qualification Asked for the Post) -

पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा, किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से अंग्रेजी शॉर्टहैंड में सार्टिफिकेट (Certificate) और आवश्यक न्यूनतम गति के साथ अंग्रेजी टाइपिंग आनी चाहिए। साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन (Computer Application) में कम से कम छह महीने का डिप्लोमा/सर्टिफिकेट होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन (Notification) को अच्छी तरह पढ़ना चाहिए और उसके बाद ही अप्लाई करना चाहिए, क्योंकि फाॅर्म में अगर गड़बड़ी पकड़ में आती है तो फिर एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ये होनी चाहिए आयु (This Should be the Age) -

पर्सनल असिस्टेंट (Personal Assistant) के पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 साल और महिला की 40 साल होनी चाहिए। इसके अलावा, एसएसी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आयु 42 साल की होनी चाहिए। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) की जांच करनी चाहिए।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT