IDBI BANK RECRUITMENT : बैंक में निकली 3000 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन


बैंक में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। आइडीबीआइ बैंक (IDBI BANK) ने जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक (Bank) द्वारा जारी विज्ञापन सं.8/2023-24 के अनुसार ईस्ट, वेस्ट, नॉर्थ और साउथ जोन के विभिन्न राज्यों में स्थित शाखाओं के लिए कुल 600 जूनियर असिस्टेंट मैनेजर Junior Assistant Manager)  के पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें 243 पद अनारक्षित हैं, जबकि 162 ओबीसी, 90 एससी, 45 एसटी और 60 ईडब्ल्यूएस कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। 3000 (Coming Soon)

आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू (Application Process Starts From Today) -

आइडीबीआइ बैंक में जूनियर असिस्टेंट की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 15 सितंबर 2023 से शुरू हो गई है। ऐसे में जो उम्मीदवार विज्ञापित पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, idbibank.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक (Active Link) या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख तारीख 30 सितंबर 2023 निर्धारित की गई है। इसी अवधि के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 1000 रुपये का भुगतान ऑनलाइन (Online) माध्यमों से करना होगा। हालांकि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 200 रुपये ही है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know The Eligibility Before Applying) -

आइडीबीआइ बैंक जूनियर असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 अगस्त 2023 को 20 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार  (Central Government) के नियमों के अनुसार छूट दी गई है। अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT