WORLD CUP 2023 : खालिस्तान की तरफ से आया धमकी भरा बयान, बोला "बम से उड़ा देगा मैदान

ICC भारत (IND) की मेजबानी में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक वनडे वर्ल्ड कप (One-day World Cup) का आयोजन करेगा। क्रिकेट के इस महाकुंभ को शुरू होने बस अब कुछ ही दिन बचे हैं। उद्घाटन मैच गत चैंपियन इंग्लैंड (ENG) और उप विजेता न्यूजीलैंड (NZ) के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में एक दूसरे से भिड़ेंगे।

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) शुरू होने से पहले खालिस्तानी समर्थक ने हमला करने की धमकी दी है। खालिस्तानी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (Sikhs For Justice) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant Singh Pannu) ने यह धमकी दी है। गुरपतवंत सिंह ने टूर्नामेंट के दौरान हमला करने की धमकी दी है।

IND vs PAK मैच पर आतंकी हमले की धमकी
विशेष रूप से, 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले के दौरान हमला करने की धमकी दी है। इसके अलावा फाइनल मैच में भी हमले की धमकी दी है। पन्नू को जुलाई 2020 में यूएपीए (UAPA) के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था।

वायरल हुआ गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurupatwant Singh Pannu) का ऑडियो -

वर्ल्ड कप पर हमला करने की धमकी देने वाले पन्नू की एक कॉल रिकॉर्डिंग पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जहां वह भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और ओटावा (Ottawa)  में भारतीय राजदूत संजय कुमार वर्मा (Indian Ambassador Sanjay Kumar Verma) पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Prime Minister Justin Trudeau) का अपमान करने का आरोप लगाया है।

भारत को दे रहा खुली धमकी -

वायरल हुए ऑडियो में पन्नू ने कहा, "शहीद निज्जर की हत्या पर, हम आपकी गोली के खिलाफ मतपत्र का उपयोग करने जा रहे हैं। हम आपकी हिंसा के खिलाफ वोट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं। याद रखें, इस अक्टूबर में वर्ल्ड क्रिकेट कप नहीं होगा। यह वर्ल्ड आतंक कप की शुरुआत होगी। यह संदेश SFJ जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurupatwant Singh Pannu) का है।"

कनाडा के प्रधानमंत्री से जुड़ा है मामला -

गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurupatwant Singh Pannu) वे आगे कहा, "भारत और मोदी शासन ने प्रधानमंत्री ट्रूडो का अपमान किया है। मोदी शासन, यह सलाह दी जाती है कि आप ओटावा में अपना दूतावास बंद करें और अपने राजदूत वर्मा को वापस लाएं। यह सलाह कनाडाई लोगों की है और यह सलाह एसएफजे जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू (SFJ General Council Gurupatwant Singh Pannu) की है। हम प्रधानमंत्री ट्रूडो का अनादर करने के लिए मोदी और राजदूत वर्मा को जिम्मेदार ठहराएंगे।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT