ASIA CUP 2023 : भारत पाकिस्तान रिज़र्व दे पर होगा लेकिन ये कहानी जानकर आपको दर्द जरूर होगा, जानें पूरी खबर


ASIA CUP 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2023 के Super-4 मुकाबले के लिए reserve day रखा गया है। अगर 10 सितंबर को पूरा मैच नहीं हो सकेगा तो 11 सितंबर को यह मुकाबला खेला जाएगा।हालांकि, भारत Reserve Day के मामले में Unlucky रहा है।

गौरतलब हो कि साल 2019 World Cup के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की भिड़ंत हुई थी। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड की पारी के 46.1 ओवर में बारिश आ गई थी और दूसरे दिन reserve day पर मुकाबला खेला गया।

MS DHONI के Run Out होते ही टूटी थी उम्मीद
इस दिन न्यूजीलैंड ने भारत को 240 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी। इस मैच में MS DHONI का रन आउट होने की तस्वीर आज भी क्रिकेट फैंस के दिलों दिमाग में बसी हुई है।

इससे पहले साल 2002 में 29 सितंबर को Champions Trophy के फाइनल में भी भारत को मायूसी हाथ लगी थी। Colombo में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 244 रन बनाए था। भारतीय टीम दो overs में 14 रन बनाकर खेल रही थी कि तभी बारिश आ गई।

श्रीलंका के साथ साझा करनी पड़ी थी trophy 
अगले दिन reserve day पर दोबारा मैच खेला गया। श्रीलंका ने फिर टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 222 रन बनाए। इसके जवाब में भारत ने 8.4 ओवर में 1 विकेट पर 38 रन बनाए। एक बार फिर बारिश आई और मैच पूरा नहीं हो सका। ICC ने दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया।

बता दें कि ASIA CUP 2023 के सुपर-4 के भारत-पाकिस्तान के high-voltage मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 24.1 ओवर में दो विकेट पर 147 रन बना लिए हैं। इसके बाद बारिश आ गई, जिसकी वजह से मैच रोकना पड़ा।

इसी तरह की तमाम खबरें प्राप्त करने के लिए आप हमारे नोटिफिकेशन सिस्टम को सब्सक्राइब कर सकते हैं और इसके लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे आपको मिल जाएगा और उसे लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल पर जा सकते हैं और उसको जॉइन कर सकते हैं जिससे आपको हमेशा हर महत्वपूर्ण अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे पहले मिलेगा चाहे वह रोजगार की खबर हो या स्पोर्ट्स जगत की कोई खबर।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT