Jupiter Hospital Share Price : जुपिटर हॉस्पिटल का शेयर कर रहा है मालामाल, इन्वेस्टर हुए खुशी से पागल


जुपिटर हॉस्पिटल के शेयर (Share) की कीमत बीएसई पर ₹960 प्रति शेयर के स्तर पर सूचीबद्ध है, जबकि यह एनएसई पर ₹973 प्रति शेयर के स्तर पर खुला, जिससे भाग्यशाली आवंटियों को 32 प्रतिशत से अधिक लिस्टिंग लाभ मिला। हालाँकि, जुपिटर हॉस्पिटल के शेयरों (Shares) ने अपनी बढ़त को और अधिक बढ़ा दिया और सोमवार के सौदों के दौरान विशेष प्री-ओपन सत्र में लिस्टिंग के कुछ ही मिनटों के भीतर चार अंकों के आंकड़े पर पहुंच गए। ज्यूपिटर हॉस्पिटल के शेयर (Share) की कीमत एनएसई पर अपने इंट्राडे हाई ₹1,062.40 पर पहुंच गई, जबकि बीएसई पर इसने ₹1061.85 की नई ऊंचाई बनाई।

बाजार विशेषज्ञों के मुताबिक, सेकेंडरी और प्राइमरी दोनों बाजार में लंबे समय से तेजी का रुख है और किसी भी समय मुनाफावसूली शुरू हो सकती है। इसलिए, अल्पकालिक निवेशकों को लाभ बुक करने और तुरंत बाहर निकलने की सलाह दी जाती है, जबकि उच्च जोखिम वाले निवेशक ₹1,100 के अल्पकालिक लक्ष्य के लिए ₹990 पर स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए स्टॉक को पकड़ सकते हैं।

जुपिटर हॉस्पिटल के शेयरधारकों को सुझाव देते हुए, केजरीवाल रिसर्च एंड इन्वेस्टमेंट सर्विसेज के संस्थापक अरुण केजरीवाल ने कहा, "अल्पकालिक निवेशकों को लाभ बुक करने और बाहर निकलने की सलाह दी जाती है क्योंकि प्राथमिक और द्वितीयक बाजार दोनों लंबे समय से तेजी के रुझान में हैं और मुनाफावसूली किसी भी समय शुरू हो सकती है।" हाल ही में सूचीबद्ध यथार्थ हॉस्पिटल शेयर लिस्टिंग को ध्यान में रखते हुए, ज्यूपिटर हॉस्पिटल के शेयरों की कीमत काफी अधिक दिख रही है और इसलिए दलाल स्ट्रीट पर मुनाफावसूली शुरू होने के बाद शेयर (Share) में तेज गिरावट की संभावना है।''

जुपिटर हॉस्पिटल शेयर (Share) मूल्य लक्ष्य

ज्यूपिटर हॉस्पिटल की मजबूत लिस्टिंग पर बोलते हुए, मेहता इक्विटीज के रिसर्च के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्रशांत तापसे ने कहा, "स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में मांग और पश्चिमी क्षेत्रों में विस्तार योजना के बाद अस्पतालों की ब्रांडेड श्रृंखला की फैंसी मांग को ध्यान में रखते हुए, स्वस्थ प्रीमियम लिस्टिंग को उचित ठहराया जाता है। इसलिए , जो आवंटी शेयर को लंबे समय तक अपने पास रखना चाहते हैं, उन्हें स्टॉक को ₹1,100 के निकट अवधि के लक्ष्य के लिए रखने की सलाह दी जाती है। हालांकि, उन्होंने निवेशकों को शेयर रखते समय ₹990 पर स्टॉप लॉस बनाए रखने की सख्त सलाह दी।"

लिस्टिंग के बाद ज्यूपिटर हॉस्पिटल के शेयर (Share) खरीदने वालों के लिए, मेहता इक्विटीज के प्रशांत तापसे ने कहा कि वे स्टॉक को ₹990 के स्टॉप लॉस के साथ भी रख सकते हैं और ₹1,100 के स्तर पर पहुंचने पर स्टॉक की समीक्षा कर सकते हैं।

ज्यूपिटर लाइफ लाइन हॉस्पिटल्स का आईपीओ 73.74 लाख शेयरों के ताजा इश्यू से बना था, जिसकी कुल राशि ₹542 करोड़ थी और ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) हिस्से में ₹10 के 44.5 लाख शेयर शामिल थे, जो प्रमोटर सेलिंग शेयरधारक देवांग वसंतलाल द्वारा बेचे गए कुल मिलाकर ₹869.08 करोड़ थे। गांधी, और नीता गांधी. जुपिटर लाइफलाइन हॉस्पिटल्स आईपीओ का कुल इश्यू साइज ₹869.08 करोड़ था।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT