Moto G54 5G Smartphone : भारत में लॉन्च हुआ यह फोन मचा रहा है तबाही, दाम जानकर चौंक जाएंगे आप

मोटोरोला ने आखिरकार भारत में बजट के प्रति जागरूक उपभोक्ताओं को लक्ष्य करते हुए एक नया शक्तिशाली 5G स्मार्टफोन Moto G54 लॉन्च किया है। 15,999 रुपये से शुरू होने वाला यह फोन दो वेरिएंट में उपलब्ध है: 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज और 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज। इसने अत्यधिक प्रतिस्पर्धी बजट बाजार खंड में प्रवेश किया है और Redmi 12 5G और Realme 11X 5G के खिलाफ एक मजबूत दावेदार बनने के लिए तैयार है।

कागज पर, नया मोटो G54 5G आशाजनक प्रतीत होता है, जिसमें एक शक्तिशाली मीडियाटेक डाइमेंशन 7020 प्रोसेसर, 6000 एमएएच की बैटरी और डॉल्बी एटमॉस द्वारा संचालित स्टीरियो साउंड सिस्टम है। यह एंड्रॉइड 14 ओएस अपडेट के लिए भी योग्य है। भारत में बिक्री 6 सितंबर से फ्लिपकार्ट और मोटोरोला के आधिकारिक चैनलों के माध्यम से शुरू होगी।

यहां मोटो G54 के बारे में वह सब कुछ है जो आपको जानना चाहिए, टॉप स्पेसिफिकेशंस से लेकर फीचर्स तक।

मोटोरोला मोटो G54 5G स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले: मोटो G54 में 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट के साथ 6.5-इंच FHD+ LED डिस्प्ले है। फोन में HDR10 सपोर्ट भी शामिल है, जो 1000 निट्स तक की अधिकतम ब्राइटनेस ऑफर करता है। इसमें फुल एचडी+ 20:9 (2400 x 1080) रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले है, जिसमें स्लिम बेज़ेल्स और एक पंच-होल कैमरा है, जो पर्याप्त स्क्रीन स्पेस प्रदान करता है।

प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर: मोटो जी54 मीडियाटेक डाइमेंशन 7020 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो अपने सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली चिपसेट में से एक है। इस कीमत रेंज में यह चिपसेट पेश करने वाला यह कंपनी का पहला फोन है। कहा जाता है कि डाइमेंशन 7020 चिपसेट हाइपरइंजन 5.0 लाइट के साथ गेमिंग स्मार्टफोन को सशक्त बनाता है। Vivo Y77t, जिसे अगस्त में चीन में लॉन्च किया गया था, भी इसी चिपसेट पर चलता है।

अन्य मोटोरोला स्मार्टफोन की तरह, मोटो जी54 एक साफ सॉफ्टवेयर अनुभव प्रदान करता है। यह एंड्रॉइड 13 के साथ आता है और भविष्य में इसे एंड्रॉइड 14 का अपडेट प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त, फोन कुछ मालिकाना ऐप्स और फीचर्स के साथ आएगा, जिसमें मोटो सिक्योर, फैमिली स्पेस और बहुत कुछ शामिल हैं।

कैमरे: कई वर्षों से, मोटोरोला ने दोहरे कैमरा प्रणाली का पालन किया है। हालाँकि, हालिया लॉन्च के साथ, कंपनी ने ट्रिपल-कैमरा सिस्टम पेश करना शुरू कर दिया। आश्चर्यजनक रूप से, मोटो जी54 के साथ, कंपनी ने डुअल रियर कैमरा सेटअप पर वापसी की है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और ऑटोफोकस के लिए 8-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। विशेष रूप से, मैक्रो विज़न, अल्ट्रावाइड एंगल और एक डेप्थ सेंसर की पेशकश के बावजूद, मोटोरोला ने इस मॉडल में एक अतिरिक्त मैक्रो या डेप्थ कैमरा शामिल नहीं किया है। फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा है।

बैटरी: हुड के तहत, मोटो G54 6,000mAh की बैटरी से लैस है जो 33W टर्बो चार्जिंग को सपोर्ट करती है। विशेष रूप से, बॉक्स में 33W टर्बो चार्जर शामिल है।

मोटोरोला मोटो G54 5G के फीचर्स

सबसे पहले, मोटोरोला डाइमेंशन 7020 चिपसेट पेश कर रहा है, जो हाइपरइंजन गेम टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो बेहतरीन गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिससे यह गेमिंग के शौकीनों के लिए एक बजट फोन बन गया है। उच्च स्टोरेज वैरिएंट भी अपनी कीमत सीमा में 12GB LPDDR4X रैम और 256GB UFS 2.2 स्टोरेज की पेशकश करने वाला पहला है, जो एक संपूर्ण प्रदर्शन पैकेज बनाता है।

मोटो जी54 मोटोरोला के स्पैटियल साउंड के साथ आता है, जो डॉल्बी एटमॉस स्टीरियो साउंड सिस्टम द्वारा और भी बेहतर 3डी ध्वनि प्रभाव प्रदान करता है।

इसके अतिरिक्त, 50-मेगापिक्सल कैमरा सिस्टम OIS (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन) सपोर्ट से लैस है, जो एक्सपोज़र के दौरान डिवाइस की हल्की हरकतों या अवांछित झटकों से जुड़े धुंधलापन को कम करता है, जिसके परिणामस्वरूप कम रोशनी में स्पष्ट तस्वीरें और स्मूथ वीडियो मिलते हैं। नई पीढ़ी के कैमरे में एक नया अल्ट्रा पिक्सेल सेंसर भी है, जो अल्ट्रा-विविड शॉट्स के लिए 1.5 गुना बड़ा पिक्सल प्रदान करता है। कैमरे में डुअल कैप्चर और ऑटो स्माइल कैप्चर जैसी सुविधाएं शामिल हैं, जो फोटो कैप्चरिंग अनुभव को बढ़ाती हैं। इसके अलावा, इसका सेकेंडरी 8-मेगापिक्सल ऑटोफोकस कैमरा मैक्रो तस्वीरें भी कैप्चर कर सकता है।

5जी क्रांति को ध्यान में रखते हुए, फोन डुअल सिम 5जी सपोर्ट प्रदान करता है और 14 5जी बैंड को सपोर्ट करता है।

इसके रंग विकल्पों में मिडनाइट ब्लू, पर्ल ब्लू और मिंट ग्रीन शामिल हैं।

इसके अतिरिक्त, मोटो जी54 समग्र सुरक्षा के लिए अल्ट्रा-प्रीमियम 3डी पीएमएमए फिनिश के साथ एक शानदार डिजाइन पेश करता है। यह 8.89 मिमी पतला है और इसका वजन केवल 189 ग्राम है, जो इसे हल्का बनाता है। यह IP52 रेटिंग के साथ आता है, जो डिज़ाइन को जल-विकर्षक बनाता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT