Happy Birthday Modi Ji : नरेंद मोदी के जन्मदिन की खास बातें जानते नहीं होंगे आप, ऐसी बधाई की बना रिकॉर्ड


नरेंद्र मोदी जन्मदिन: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 73वें जन्मदिन पर राजनीतिक हलकों से शुभकामनाएं दी गईं। उनके सहयोगियों और कैबिनेट सदस्यों अमित शाह और एस जयशंकर सहित कई नेताओं ने उनकी सफलता की कामना की और उनके नेतृत्व की सराहना की, जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें "न्यू इंडिया के वास्तुकार" के रूप में सराहा।

भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने भी मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देने के लिए एक डिजिटल उत्सव का आयोजन किया, जिससे लोगों को एक एकजुट परिवार के रूप में मोदी को शुभकामनाएं देने के लिए प्रोत्साहित किया गया। “पीएम मोदी को उनके 73वें जन्मदिन पर एक बड़े परिवार के रूप में शुभकामनाएं! व्यक्ति मित्रों और परिवार के साथ पारिवारिक ईकार्ड साझा कर सकते हैं। निर्वाचित प्रतिनिधि अपने मतदाताओं और उनके परिवारों के साथ #HappyBdayModiji की शुभकामनाएं दे सकते हैं,'' पार्टी ने पोस्ट किया।

इस बीच, उनके जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए, पार्टी ने सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम, 'नमो विकास उत्सव', पीएम विश्वकर्मा कौशल सम्मान योजना के शुभारंभ सहित विभिन्न समारोहों की योजना बनाई है। मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था।

नेताओं ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं:
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू: “भारत के प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि आप अपनी दूरगामी दृष्टि और मजबूत नेतृत्व से 'अमृत काल' में भारत के समग्र विकास का मार्ग प्रशस्त करें। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि आप सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें और अपने अद्भुत नेतृत्व से देशवासियों को लाभान्वित करते रहें।''

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह : “इतिहास में पहली बार, प्रधान मंत्री मोदी जी ने हर भारतीय के दिल को देश के विकास से जोड़ने का अद्भुत काम किया है। देश के करोड़ों गरीबों को गरीबी के अभिशाप से मुक्ति दिलाकर उनका जीवन बदलने के संकल्प के कारण ही मोदी जी को आज 'दीनमित्र' के नाम से जाना जाता है।''

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी : "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ: "मां भारती के परम भक्त, 'न्यू इंडिया' के निर्माता, 'विकसित भारत' के स्वप्नद्रष्टा, 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के लिए प्रतिबद्ध, दुनिया के सबसे लोकप्रिय राजनेता, को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।" देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी। बधाई! 'विकसित भारत' के निर्माण के लिए आपका समर्पण और दृष्टिकोण अतुलनीय है। प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु एवं उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त हो, आपका यशस्वी नेतृत्व हम सभी को प्राप्त होता रहे, यही हमारी प्रार्थना है।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ''प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर मेरी शुभकामनाएं। उन्हें अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र का आशीर्वाद मिले।”

एस जयशंकर: “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को उनके 73वें जन्मदिन पर बधाई देने में राष्ट्र के साथ शामिल हों। उनकी दूरदर्शिता और प्रेरणादायक नेतृत्व देश को बदल रहा है और विश्व मंच पर हमारी प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। उनके अच्छे स्वास्थ्य और राष्ट्र की सेवा में कई वर्षों तक लगे रहने के लिए प्रार्थना करें।”

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव : “भारत के सबसे दूरदर्शी, दयालु और दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर आपको आने वाले कई वर्षों तक देश की निरंतर सेवा करते रहने के लिए अच्छा स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करें।''

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा, "माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। आप जिस भावना के साथ देश की प्रगति और विश्व कल्याण के लिए काम कर रहे हैं, उसने भारत को विश्व स्तर पर एक सक्षम नेता के रूप में स्थापित किया है।" स्तर। ईश्वर आपको इसी ऊर्जा के साथ देश सेवा के लिए समर्पित रहने की शक्ति दे।"

लोकसभा सांसद किरण खेर: “हमारे माननीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, जिन्होंने #भारत को विश्व मानचित्र पर रखा है। हमारे देश और इसके लोगों के कल्याण के लिए आपका समर्पण अत्यधिक सराहनीय है। आपके स्वास्थ्य, ख़ुशी और आने वाले गौरवशाली वर्षों की कामना करता हूँ।”

हरदीप सिंह पुरी: “भारत के दूरदर्शी, दयालु और लोकप्रिय प्रधान सेवक पीएम नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें आने वाले वर्षों में राष्ट्र की निरंतर सेवा के लिए अच्छा स्वास्थ्य और दीर्घायु प्रदान करें। #HappyBdayModiJi।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT