Ravindra Jadeja : रविंद्र जडेजा बने दूसरे भारतीय ओडीआई क्रिकेट में रचा इतिहास, जानिए क्या है यह रिकॉर्ड


शुक्रवार को कोलंबो में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के एशिया कप 2023 सुपर 4 मैच के दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 200 विकेट पूरे किए।

जडेजा अपनी 175वीं पारी में इस मुकाम पर पहुंचे और सीमित ओवरों के लंबे प्रारूप में 200 विकेट लेने वाले सातवें भारतीय और एकमात्र बाएं हाथ के स्पिनर बन गए।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने शमीम हुसैन को पगबाधा आउट कर ऐतिहासिक आंकड़े तक पहुंचाया। जडेजा ने 10 ओवर का अपना स्पैल 1/53 पर समाप्त किया।

34 वर्षीय खिलाड़ी के नाम 50 ओवर के प्रारूप में सात बार चार विकेट और एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा है। उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ 5/36 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Trophy) के दौरान ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ था।

2009 में वडोदरा में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ भारत के मैच के दौरान जडेजा का पहला विकेट रिकी पोंटिंग था। उन्हें कपिल देव को पछाड़कर भारत के सबसे ज्यादा वनडे विकेट लेने वालों की सूची में छठे स्थान पर पहुंचने के लिए 54 रन और चाहिए सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी के नाम टेस्ट में 275 और टी20ई में 51 विकेट भी हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT