Asia Cup 2023 : श्रीलंका टीम ने रचा इतिहास बनाया एक ऐसा रिकॉर्ड, जो कर देगा आपको हैरान


वनडे मैचों में श्रीलंका का दबदबा खत्म होता नहीं दिख रहा है। मंगलवार, 5 सितंबर को लाहौर (Lahore) में एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को 2 रनों से हरा कर एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है। श्रीलंका (Sri Lanka) ने इस साल लगातार 12 वनडे मुकाबले जीतकर पाकिस्तान (Pakistan) और साउथ अफ्रीका की बराबरी कर ली है।

श्रीलंका ने एक साल में पहली बार लगातार 12 वनडे मुकाबले जीते हैं। एशियाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान  की बराबरी कर ली। साउथ अफ्रीका टीम ने लगातार 12 वनडे मैच दो बार जीते हैं, जबकि पाकिस्तान एक बार यह उपलब्धि हासिल करने में सफल रहा है। जबकि पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) टीम कायम है।

ऑस्ट्रेलिया है पहले स्थान पर (Australia ranks first) -

बता दें कि शीर्ष स्थान पर ऑस्ट्रेलिया (Australia) का कब्जा है। कैलेंडर वर्ष 2003 में ऑस्ट्रेलिया एक भी मैच गंवाए बिना लगातार 21 वनडे मैच जीतने में सफल रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने 11 जनवरी 2003 को होबार्ट (Horbat) में चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड (England) पर सात रन की जीत के साथ सिलसिला शुरू किया था और जीत का दौर 24 मई 2003 तक चला।
 
अफगानिस्तान को हराकर हासिल की उपलब्धि (Achievement achieved by defeating Afghanistan) -

गौरतलब हो कि दासुन शनाका के नेतृत्व वाली श्रीलंका टीम ने 4 जून, 2023 को हंबनटोटा में अफगानिस्तान के खिलाफ 132 रनों की प्रभावशाली जीत के साथ अपना विजयी अभियान शुरू किया। 5 सितंबर को हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली अफगान (Afghan) टीम पर दो रनों से जीत ने श्रीलंका को ना सिर्फ मौजूदा एशिया कप (Asia Cup) के सुपर 4 में पहुंचा दिया है, बल्कि वनडे में लगातार जीत की लय बरकरार रखी है। अगर श्रीलंका ऐसे ही खेलता रहा तो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के रिकॉर्ड के करीब पहुंच सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT