UP POLICE BHARTI : यूपी पुलिस कांस्टेबल के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए कब से कर सकते हैं आवेदन

UP POLICE BHARTI : यूपी उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) भर्ती के लिए काफी समय से तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी बहुत समय से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक आवेदन प्रक्रिया तो छोड़िए, भर्ती के लिए अधिसूचना तक जारी नहीं की गई है। हालांकि अब अभ्यर्थियों का अधिसूचना के साथ साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार भी जल्द खत्म होने जा रहा है। तो आइए जानते हैं आखिर किस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया...

आवेदन प्रक्रिया सितंबर माह में होगी शुरू (The application process will start in the month of September) -

उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अब अधिसूचना जल्द जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के बाद ही इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जायेगी। जहां बताया जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना इसी माह जारी की जा सकती है। जहां अधिसूचना जारी होने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी इसी माह शुरू की जा सकती है। लेकिन इसको लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। जब तक भर्ती बोर्ड की तरफ से कोई सूचना जारी नहीं की जाती, तब तक स्पष्ट तिथि बताना संभव नहीं है।

हजारों पदों पर निकाली जा रही भर्ती (Recruitment is being done for thousands of posts) -

यूपी कांस्टेबल के पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पदों की संख्या निर्धारित कर दी है। हालांकि पदों की संख्या तो बहुत पहले ही स्पष्ट हो गई थी, परंतु बाद में पदों की संख्या को बढ़ाकर दोबारा से पदों की संख्या अपडेट की गई। बता दें कि पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल के कुल 37,000 पदों पर भर्ती निकाली जानी थी। जिसे बाद में बढ़ाकर 50 हजार से अधिक कर दिया गया है। दरअसल अब यूपी में पुलिस कांस्टेबल के कुल 52,699 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी।

2 माह पहले शुरू होनी थी आवेदन प्रक्रिया (The application process was to start 2 months ago) -

उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया काफी समय पहले ही शुरू हो सकती थी, लेकिन पदों की संख्या में बढ़ोतरी के चलते इसमें देरी हो गई। बता दें कि तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि को लेकर एक दावा किया जा रहा था। जहां दावे में बताया जा रहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू की जायेगी। हालांकि इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हो सकी। 


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT