India vs Pakistan : कोलंबो में फिर दिखा 'कोहली का विराट अवतार, सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड धाराशाही , सचिन को छोड़ा पीछे


India vs Pakistan : बड़े मैचों का बड़ा खिलाड़ी। नाम Virat kohli। King Kohli ने Asia Cup 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ एकबार फिर इस बात को साबित कर दिया। Virat ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि हर कोई उनके shots और इस यादगार पारी पर दिल हार बैठा।

King Kohli ने 94 गेंदों का सामना करते हुए 122 रन की नाबाद पारी खेली और पड़ोसी मुल्क के bowling attack से खूब खिलवाड़ किया। Virat ने जब चाहा, जहां चाहा गेंद को boundary line के पार पहुंचाया। Star भारतीय बल्लेबाज ने खास मामले में Suresh Raina को पीछे छोड़ दिया है। वहीं, Kohli ने one-day में 13 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

Raina का Record ध्वस्त -

Virat Kohli ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 9 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए। Kohli को उनकी धमाकेदार innings के लिए Man Of the Match चुना गया। Virat Bharat की तरफ से Asia Cup में सबसे ज्यादा बार man of the match award जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। Kohli ने इस मामले में Bharat के पूर्व बल्लेबाज Suresh Raina को पीछे छोड़ा है।

Sachin से आगे निकले King Kohli -

Virat Kohli ने शतक जमाने के साथ-साथ one-day क्रिकेट में अपने 13 हजार रन भी पूरे किए। किंग कोहली ने यह मुकाम 267वीं पारी में हासिल किया। विराट एकदिवसीय क्रिकेट में fastest 13 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़ा है। Sachin ने यह उपलब्धि 321वीं innings में हासिल की थी।

Virat के बल्ले से निकली 77वीं century -

Virat Kohli ने KL Rahul के साथ मिलकर पाकिस्तान के bowling attack से जमकर खिलवाड़ किया। Kohli ने अपने international career की 77वीं century जमाई। वहीं, Virat के बल्ले से निकली यह वनडे में 47वीं century भी रही। Kohli ने Rahul के साथ मिलकर तीसरे Wicket के लिए 233 रन की अटूट partnership जमाई, जिसके बूते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 356 रन लगाने में सफल रही।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT