INDIA vs PAKISTAN : विराट कोहली ने कर डाला कमाल, शतक बनाया और तोड़ दिया कोच और धोनी का ये रिकॉर्ड


भारतीय टीम के स्‍टार बल्‍लेबाज Virat Kohli (122*) ने सोमवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ अपने one-day carrier का 47 वां शतक जमाया और records का अंबार लगा दिया। विराट कोहली ने इस दौरान अपने one-day carrier के 13,000 रन भी पूरे किए।

Virat Kohli का कोलंबो से love affair भी जारी रहा, जहां वो एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में कामयाब रहे।Kohli ने केवल 94 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 122* रन बनाए। Kohli ने अपनी पारी के दौरान पूर्व कप्‍तान MS Dhoni और भारतीय टीम के head coach Rahul Dravid  का रिकॉर्ड भी तोड़ा।

'Run-machine' Kohli का रिकॉर्ड
Virat kohli ने 12वीं बार साल में 1000 या ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाने में सफल रहे हैं। Virat Kohli सबसे ज्‍यादा सालों में 1,000 या ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने। Cricket में सबसे ज्‍यादा साल में 1,000 या ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाने का record Sachin Tendulkar  के नाम दर्ज है।

Sachin Tendulkar ने 16 साल international cricket  में 1,000 या ज्‍यादा रन बनाए। बहरहाल, Virat kohli ने इस मामले में MS Dhoni और Rahul Dravid को पीछे छोड़ा। Dhoni और Dravid दोनों ने 11-11 साल अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 1000 या ज्‍यादा रन बनाए हैं।

सबसे ज्‍यादा सालों में 1000+ अंतरराष्‍ट्रीय रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज

16 - सचिन तेंदुलकर
12 - विराट कोहली*
11 - एमएस धोनी
11 - राहुल द्रविड़
9 - रोहित शर्मा
9 - सौरव गांगुली
9 - वीरेंद्र सहवाग

Pakistan के खिलाफ Virat को रुबाब

Virat Kohli multinational events में पाकिस्‍तान के खिलाफ 1000 या ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज बने हैं। इस मामले में भी महान बल्‍लेबाज Sachin Tendulkar अव्‍वल हैं। Tendulkar ने पाकिस्‍तान के खिलाफ multinational events में 1322 रन बनाए हैं।

Kohli का Virat Colombo से प्‍यार

Virat Kohli ने Colombo के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम (R Premdasa Stadium) में लगातार चौथा वनडे शतक जमाया। Cricyके एक मैदान में लगातार चार शतक जमाकर kohli ने South Africa के पूर्व बल्‍लेबाज Hashim Amla की बराबरी कर ली है।Amla ने centurian में लगातार चार वनडे शतक जमाए हैं।


सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT