Vishu Prakesh Share Price : विष्णु प्रकाश का शेयर कर रहा मालामाल, इन्वेस्ट के चेहरा पर आई बड़ी खुशी


विष्णु प्रकाश के शेयर (Share) मंगलवार को विशेष प्री-ओपन सत्र के दौरान भारतीय शेयर बाजार एक्सचेंजों पर मजबूत प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुए। विष्णु प्रकाश के शेयर की कीमत बीएसई पर ₹163.30 प्रति शेयर (Share) के स्तर पर खुली, जबकि एनएसई पर यह ₹165 प्रति शेयर के स्तर पर खुली। हालाँकि, बीएसई और एनएसई पर मजबूत लिस्टिंग के बाद, नए सूचीबद्ध स्टॉक में जल्द ही मुनाफावसूली शुरू हो गई और यह एनएसई पर ₹146.55 के इंट्राडे लो पर पहुंच गया। बीएसई पर विष्णु प्रकाश के शेयरों ने इंट्रा डे में प्रति इक्विटी शेयर ₹145.05 का न्यूनतम स्तर बनाया।

शेयर बाजार विशेषज्ञों के अनुसार, जिन लोगों ने छोटी अवधि के लिए स्टॉक के लिए आवेदन किया है, उन्हें मुनाफा बुक करके बाहर निकलने की सलाह दी जाती है, जबकि जिनके पास मध्यम से लंबी अवधि का नजरिया है, वे 140 रुपये से नीचे स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए स्टॉक रख सकते हैं। लेकिन, बाजार विशेषज्ञों ने सलाह दी कि किसी को आंशिक मुनाफावसूली करनी चाहिए क्योंकि उन्हें अपने पैसे पर लगभग 55 फीसदी का रिटर्न मिल रहा है। उन्होंने कहा कि किसी को 40 फीसदी मुनाफा बुक करना चाहिए और बाकी को मध्यम से लंबी अवधि के लाभ के लिए रखना चाहिए।

विष्णु प्रकाश शेयर मूल्य दृष्टिकोण

विष्णु प्रकाश शेयर लिस्टिंग पर बोलते हुए, स्वस्तिक इन्वेस्टमार्ट में इक्विटी रिसर्च एनालिस्ट अनुभूति मिश्रा ने कहा, "विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड (वीपीआरपीएल) ने आज शेयर बाजारों में अपनी शुरुआत की, लगभग 66 प्रतिशत की बढ़त के साथ एक्सचेंज पर लिस्टिंग हुई।"

विष्णु प्रकाश के शेयर (Share) की कीमत इतने अच्छे लिस्टिंग प्रीमियम पर क्यों खुली, इस पर स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट विशेषज्ञ ने कहा, "कंपनी की लिस्टिंग उम्मीदों के अनुरूप थी, क्योंकि यह जल आपूर्ति क्षेत्र में एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक अच्छी तरह से स्थापित कंपनी है। कंपनी विभिन्न सरकारी पहलों से भी लाभ मिल रहा है, जिससे आने वाले वर्षों में इसके विकास को बढ़ावा मिलने की संभावना है। आईपीओ को निवेशकों द्वारा खूब सराहा गया, इस इश्यू को 87.82 गुना सब्सक्राइब किया गया।

एक्सचेंजों पर विष्णु प्रकाश के शेयरों (Share Market)  की मजबूत शुरुआत के बाद आगे क्या होगा, इस पर अविनाश गोरक्षकर ने कहा, "जिनके पास अल्पकालिक परिप्रेक्ष्य था, उन्हें लाभ बुक करना चाहिए और बाहर निकलना चाहिए। हालांकि, जिनके पास मध्यम से दीर्घकालिक परिप्रेक्ष्य है, उन्हें भी बुकिंग करने की सलाह दी जाती है।" आंशिक लाभ क्योंकि उन्हें पहले से ही अपने पैसे पर 55 प्रतिशत का रिटर्न मिल रहा है।  (Share Market)  किसी को 40 प्रतिशत लाभ बुक करना चाहिए और शेष 60 प्रतिशत स्थिति मध्यम से दीर्घकालिक लाभ के लिए रखनी चाहिए।''

विष्णु प्रकाश शेयर मूल्य लक्ष्य

मध्यम से लंबी अवधि के निवेशकों को स्टॉक बनाए रखने की सलाह देते हुए, हेन्सेक्स सिक्योरिटीज के एवीपी - रिसर्च एंड बिजनेस डेवलपमेंट, महेश एम ओझा ने कहा, "हम निवेशकों को स्टॉक को ₹138 के स्टॉप लॉस के साथ रखने का सुझाव देते हैं, जबकि लंबी अवधि के निवेशक ₹ का लक्ष्य रख सकते हैं। 225 से ₹240 प्रति इक्विटी शेयर।"

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT