World Cup 2023 : भारत को गवाना पड़ सकता है वर्ल्ड कप भारतीय सिलेक्टर्स ने कर दी बड़ी चूक, क्रिकेट फैंस हुए गुस्से के पागल


वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। भारतीय सेलेक्टर्स ने ईशान किशन (Ishan Kishan) को लगातार दमदार प्रदर्शन का इनाम दिया है। वहीं, युजवेंद्र चहल एकबार फिर सेलेक्टर्स (Selector) का भरोसा जीतने में नाकाम रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन के अनुभव को नजरअंदाज किया गया है, तो संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी मौका नहीं मिल सका है। कागज पर भले ही यह टीम काफी संतुलित दिखाई दे रही हो, लेकिन भारतीय सेलेक्टर्स टीम (Indian Selector Team) ने तीन बड़ी चूक कर गए हैं, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को वर्ल्ड कप में भुगतना पड़ सकता है।

खराब फॉर्म के बावजूद सूर्या का सेलेक्शन (Surya's selection despite bad form) -

वर्ल्ड कप 2023 की टीम में सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) का सेलेक्शन यकीनन थोड़ा चौंकाने वाला है। टी-20 में जरूर सूर्या लाजवाब हों, लेकिन 50 ओवर का फॉर्मेट भारतीय बल्लेबाज को रास नहीं आता है। सूर्या ने भारत  (India) की तरफ से अब तक कुल 26 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 24 की मामूली औसत से सिर्फ 511 रन निकले हैं। सूर्यकुमार (Surya Kumar) वनडे में आजतक एक भी शतक नहीं लगा सके हैं।

सूर्या से बेहतर विकल्प संजू सैमसन (Sanju Samson) साबित हो सकते थे। संजू का रिकॉर्ड वनडे फॉर्मेट में बेमिसाल रहा है। विकेटकीपर (Wickeet keeper)  बल्लेबाज ने 50 ओवर के फॉर्मेट में अब तक कुल 13 मैच खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 55 की औसत से 390 रन निकले हैं। संजू का स्ट्राइक रेट भी सूर्यकुमार (Surya Kumar) से बेहतर है।

क्यों टीम में अनफिट केएल राहुल? (Why is KL Rahul unfit in the team?) -

केएल राहुल पर भारतीय सेलेक्टर्स का भरोसा एकबार फिर कायम है। राहुल का चयन एशिया कप (Asia Cup) 2023 की टीम में भी हुआ है, लेकिन वह अब तक एक भी मैच नहीं खेल सके हैं। राहुल  (Rahul) अगर वर्ल्ड कप (World Cup) तक फिट भी हो जाते हैं, तो इस बात की क्या गारंटी है कि उनके बल्ले से मेगा इवेंट में रन निकलेंगे। याद रखने वाली बात यह है कि राहुल (Rahul) लगभग चार से पांच महीनों से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप World Cup)  जैसे बड़े स्टेज पर आते ही वह दमदार प्रदर्शन कर पाएंगे या नहीं यह अपने आप में बड़ा सवाल है।

भारी पड़ेगा चहल-अश्विन को ड्रॉप करना (Dropping Chahal-Ashwin will cost heavily) -

वर्ल्ड कप 2023 भारत (India) की धरती पर होना है। भारतीय पिचों पर स्पिनर्स का बोलबाला रहता है। रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड भी भारत की धरती पर बेमिसाल है। वहीं, चहल अहम समय पर विकेट निकालने का हुनर बखूबी जानते हैं। हालांकि, इसके बावजूद भारतीय सेलेक्टर्स (Indian Selector) ने इन दोनों दिग्गज स्पिनर्स को वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किया है। सेलेक्टर्स को यह फैसला विश्व कप  (World Cup) में काफी भारी भी पड़ सकता है।

सगबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT