World Cup 2023 : वर्ल्ड कप में लाख गुना अच्छे विकल्प होते संजू सैमसन वो भी सूर्यकुमार यादव की जगह, आंकड़े चीख-चीखकर बोल रहे


Sanju Samson vs Suryakumar Yadav : वर्ल्ड कप 2023 की टीम में संजू सैमसन को शामिल नहीं किया गया है। संजू के जगह सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को दी गई है। विश्व कप टीम या फिर किसी बड़े टूर्नामेंट की टीम से नजरअंदाज होना शायद अब सैमसन के लिए कोई नई बात नहीं रह गई है। संजू के साथ होती चली आ रही नाइंसाफी की कहानी बड़ी पुरानी है।

पहले पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे थे। अब टीम में जगह मिली, तो उनके batting order से जमकर छेड़छाड़ की गई। top order में खेलने वाले संजू को नंबर छह और सात तक बल्लेबाजी करवा दी गई। संजू घर बैठकर विश्व कप के मैच देखेंगे, तो उनकी जगह सूर्यकुमार यादव टीम के साथ रहेंगे। वहीं, सूर्या जिनकी वनडे में फॉर्म बद से बदतर है। आंकड़ों के खेल में भी यह बात साफ निकलकर सामने आ रही है कि संजू वर्ल्ड कप में सूर्या से यकीनन बेहतर विकल्प होते।

वनडे में सूर्या का हाल बेहाल (Surya's condition is bad in ODIs) -

T-20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव लाजवाब हैं और इस बात पर किसी को भी बिल्कुल शक नहीं है। हालांकि, जब बात One-Day फॉर्मेट की आती है, तो यहां सूर्या एक-एक रन के लिए तरसते हुए नजर आते हैं। सूर्यकुमार ने अब तक 50 ओवर के फॉर्मेट में कुल 26 one-day मैच खेले हैं। इस दौरान उनका बैटिंग average मात्र 24 का रहा है और strike rate 101 का। सूर्या के बल्ले से कुल रन निकले हैं 511। 26 one-day मैच खेलने के बाद नंबर एक टी-20 बल्लेबाज सिर्फ दो ही अर्धशतक लगा सका है।

अब जरा संजू सैमसन के आंकड़ों पर भी नजर दौड़ा लीजिए। सैमसन ने भारत के लिए अभी तक कुल 13 one-day मैच खेले हैं। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज के बल्ले से 55 की दमदार औसत और 104 के strike rate से रन निकले हैं। यानी संजू की बैटिंग औसत सूर्या से दोगुनी से भी ज्यादा है।

वहीं, strike rate में भी संजू सूर्या से आगे हैं। 13 मैचों में kerala का यह बल्लेबाज ने 3 Fifty जमाई है। यानी सूर्यकुमार से 13 one-day मैच कम खेलने के बावजूद संजू के नाम उनसे एक अर्धशतक ज्यादा दर्ज है। दूसरी बात यह है कि संजू को अगर वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया होता, तो टीम के पास विकेटकीपर का भी एक ऑप्शन मौजूद होता।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT