High Court Recruitment : हाई कोर्ट में 9005 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


High Court Recruitment : छत्तीसगढ़ में नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए शानदार मौका है। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट (High Court), बिलासपुर की ओर से असिस्टेंट ग्रेड थर्ड के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और यह इसी महीने के अंत तक चलेगी। इसलिए, जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं वे छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की आधिकारिक वेसबाइट https://highcourt.cg.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जारी सूचना के अनुसार, कुल 143 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें यूआर में 72 और एससी कैटेगिरी में 23 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, एसटी में 28 और ओबीसी श्रेणी में 20 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2023 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं होगा। 9000 (Coming Soon)

असिस्टेंट ग्रेड थर्ड भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट (Graduation) होना चाहिए। इसके अलावा कैंडिडेट्स (Candidate) के पास आईटीआई या अन्य संस्थान से एक साल का कंप्यूटर (Computer) में डिप्लोमा होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 साल से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

 इन स्टेप्स को करें फॉलो (Follow These Step) -

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने असिस्टेंट ग्रेड-3 भर्ती नोटिफिकेशन को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://highcourt.cg.gov.in/ पर जाएं। इसके बाद, यहां होम पेज पर दिख रहे रिक्रूटमेंट (Recruitment) सेक्शन पर लिंक करें। अब यहां असिस्टेंट ग्रेड थर्ड भर्ती लिए दिख रहे अप्लाई लिंक (Apply Link) पर क्लिक करें। इसके बाद अब यहां पूछी गई सभी डिटेल्स (Details) एंटर करें। अब शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद फॉर्म को अच्छी तरह से क्रास चेक कर लें। अब उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT