NAVY BHARTI : इंडियन नेवी में 7000 विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें तत्काल आवेदन


Indian Navy Recruitment : इंडियन नेवी में SSC ऑफिसर भर्ती की तैयारी जुटे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारतीय नौसेना ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) ऑफिसर्स एंट्री के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू कर दी है। जून 2024 में शुरू होने वाले इस एसएससी ऑफिसर्स एंट्री के माध्यम से एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन (Graduation) और टेक्निकल ब्रांच के लिए कुल 224 रिक्तियां विज्ञापित की गई हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई है।

नेवी एसएससी ऑफिसर जून 2024 नोटिफिकेशन  (Notification) के अनुसार एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस के लिए 40, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) के लिए 8, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर (Operation Officer) की 18, पॉयलट की 20 और लॉजिस्टिक्स की भी 20 रिक्तियां निकाली गई हैं। इसी प्रकार, एजुकेशन ब्रांच में नेवी एसएससी ऑफिसर के लिए 18 वेकेंसी (Vanancy) घोषित की गई हैं।

दूसरी तरफ, भारतीय नौसेना ने टेक्निकल ब्रांच (Technical Branch) के लिए सबसे 100 वेकेंसी निकाली है, जिसमें इंजीनियरिंग ब्रांच (जनरल सर्विस) के लिए 30, इलेक्ट्रिकल ब्रांच (जनरल सर्विस) के लिए 50 और नेवल कॉन्स्ट्रक्टर के लिए 20 वेकेंसी निकाली गई है। 7000 (Coming Soon)

ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया (Application process for officer recruitment) -

ऐसे जो उम्मीदवार नेवी एग्जीक्यूटिव, एजुकेशन या टेक्निकल ब्रांच में SSC ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय नौसेना के आधिकारिक भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in पर जाकर पहले पंजीकरण Regista और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकते हैं। आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास आधार नंबर होना जरूरी है।

 योग्यता मानदंड (Eligibility Criteria) -

नौसेना के एग्जीक्यूटिव ब्रांच में जनरल सर्विस, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, नेवल एयर ऑपरेशंस ऑफिसर और पायलट SSC ऑफिसर एवं लॉजिस्टिक्स SSC ऑफिसर भर्ती (Officer Bharti) के लिए उम्मीदवारों को बीई/बीटेक उत्तीर्ण होना चाहिए और जन्म 2 जुलाई 1999 से पहले व 1 जनवरी 2005 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, एटीसी के लिए उम्मीदवार का जन्म 1 जुलाई 2003 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। अन्य पदों के लिए अधिसूचना देखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT