IRM Energy Share Price : IRM Energy का यह शेयर करवा रहा है इन्वेस्ट को मालामाल, इस का दाम जानकर आप चौंक जाएंगे आप


आईआरएम एनर्जी ने गुरुवार को शेयर बाजार (Share Market)  में कमजोर शुरुआत की, इसके शेयर (Share) नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर 505 रुपये प्रति शेयर के निर्गम मूल्य के मुकाबले 5.5 प्रतिशत की छूट के साथ 477 रुपये पर सूचीबद्ध हुए। सिटी गैस वितरण कंपनी का शेयर (Share) बीएसई पर 479 रुपये पर खुला। लिस्टिंग के बाद, स्टॉक एनएसई और बीएसई पर 465 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गया। सुबह 10:04 बजे, आईआरएम एनर्जी अपने निर्गम मूल्य के मुकाबले 7 प्रतिशत कम, 468 रुपये पर बोली लगा रही थी। एनएसई और बीएसई पर संयुक्त रूप से लगभग 1.4 मिलियन इक्विटी शेयरों का आदान-प्रदान हुआ। इसकी तुलना में निफ्टी 50 0.95 फीसदी गिरकर 18,941 पर था।

आईआरएम एनर्जी एक अपेक्षाकृत नई कंपनी है, लेकिन इसके पास एक विविध ग्राहक पोर्टफोलियो, वितरण नेटवर्क और मजबूत ग्राहक संबंध हैं। इसके अतिरिक्त, कंपनी भारत में प्राकृतिक गैस की बढ़ती मांग से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। ऐसी खराब लिस्टिंग के पीछे बाजार की मौजूदा स्थिति एक कारण हो सकती है। हालांकि, मौजूदा बाजार धारणा इसकी लिस्टिंग के लिए अनुकूल नहीं है, इसलिए निवेशक स्टॉप लॉस 455 रुपये पर रख सकते हैं और अगर स्टॉक इस स्तर को तोड़ता है तो बाहर निकल सकते हैं,' स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट की वेल्थ प्रमुख शिवानी न्याति ने कहा। 545 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत आईआरएम एनर्जी के सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी और इस मुद्दे को 27 गुना अधिक अभिदान मिला था। गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 48.34 गुना अभिदान मिला था, जबकि योग्य संस्थागत खरीदारों (क्यूआईबी) के हिस्से को 44.73 गुना अभिदान मिला था। और रिटेल इंडिविजुअल इन्वेस्टर्स (आरआईआई) कोटा 9.29 गुना सब्सक्राइब हुआ।

आईआरएम एनर्जी पाइप्ड प्राकृतिक गैस और संपीड़ित प्राकृतिक गैस प्रदान करती है। इसका परिचालन गुजरात, पंजाब और तमिलनाडु सहित कई राज्यों में है। इश्यू से प्राप्त 307.26 करोड़ रुपये की आय का उपयोग तमिलनाडु में नामक्कल और तिरुचिरापल्ली में सिटी गैस वितरण नेटवर्क के विकास के लिए पूंजीगत व्यय आवश्यकताओं को पूरा करने और 135 करोड़ रुपये ऋण के भुगतान के लिए किया जाएगा। जबकि आईआरएम एनर्जी अभी भी शुरुआती चरण की कंपनी है, इसके पास एक विविध ग्राहक (0Share) पोर्टफोलियो, वितरण नेटवर्क और मजबूत ग्राहक संबंध हैं। कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-23 के बीच 63 प्रतिशत वॉल्यूम वृद्धि के साथ 88 प्रतिशत सीएजीआर पर राजस्व वृद्धि प्रदान की है और अन्य सूचीबद्ध उद्योग के खिलाड़ियों ने वित्त वर्ष 2020-23 में ~ 3-4 प्रतिशत की औसत दर से वॉल्यूम वृद्धि प्रदान की है।

निर्मल बैंग सिक्योरिटीज के विश्लेषक अन्य खिलाड़ियों की तुलना में कंपनी की कई गुना वृद्धि को लेकर सकारात्मक हैं, क्योंकि उपलब्ध विभिन्न अवसरों के कारण इसका लक्ष्य अगले चार वर्षों में अपनी मात्रा को 3 गुना बढ़ाना है, जैसे कि वित्त वर्ष 2023 में 0.54 एमएमएससीएमडी (Share) से वित्त वर्ष 2027 में 1.51 एमएमएससीएमडी तक। अपने मौजूदा भौगोलिक क्षेत्रों (जीए) में मांग को बढ़ाने के लिए। वितरण प्रणालियों के निर्माण और संचालन में कंपनी का उनका सफल ट्रैक रिकॉर्ड और उनके विविध ग्राहक पोर्टफोलियो मजबूत बिंदु हैं। इसके अतिरिक्त, कंपनी की मजबूत मातृशक्ति और अनुभवी नेतृत्व के साथ-साथ प्रौद्योगिकी अपनाने पर उनका जोर उनकी विकास क्षमता को बढ़ाता है। इसके अलावा, आनंद राठी शेयर्स और स्टॉक ब्रोकर्स के विश्लेषकों ने कहा, गैस पाइपलाइनों से कनेक्टिविटी और लगातार वित्तीय प्रदर्शन के साथ जीए का उनका रणनीतिक अधिग्रहण विस्तार के लिए एक स्थिर आधार प्रदान करता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT