Jio Financial Services Shares : जिओ का शेयर करवा रहा है मालामाल, इस इन्वेस्टर के लिए बड़ा फायदा


वित्त वर्ष 24 की दूसरी तिमाही में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का मजबूत प्रदर्शन निवेशकों को उत्साहित करने में विफल रहा, मंगलवार को स्टॉक में 1.7% की गिरावट देखी गई।

कंपनी ने सोमवार को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 668 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछली तिमाही से 101% अधिक है। अगस्त में शेयर बाजार (Share Market) में पदार्पण के बाद से यह कंपनी की पहली तिमाही परिणाम घोषणा थी।

हालांकि, मंगलवार को स्टॉक सोमवार के बंद से 1.7% नीचे 221 रुपये पर बंद हुआ। इंट्रा-डे कारोबार (Share Market) में यह करीब 2% तक फिसल गया था। सत्र के दौरान इसका बाजार पूंजीकरण भी 2,414 करोड़ रुपये घटकर 1.40 ट्रिलियन रुपये रह गया।

यह देखते हुए कि जियो फिन ने अभी तक अपना मुख्य परिचालन शुरू नहीं किया है, बाजार इंतजार करो और देखो की स्थिति में है। यह वृद्धि मुख्यतः वित्तीय परिचालनों से हुई। कंपनी अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है और इसकी पाइपलाइन में महत्वपूर्ण योजनाएं हैं, लेकिन परिणाम देखने में हमें छह महीने लग सकते हैं, ”केआरचोकसी समूह के संस्थापक देवेन चोकसी ने कहा।

यह एक दिलचस्प तिमाही थी, क्योंकि शुद्ध लाभ कंपनी की कुल आय से अधिक था। क्रमिक रूप से, इसका राजस्व 48% बढ़कर 608 करोड़ रुपये हो गया, (Share Price) जिसमें लाभांश आय 217 करोड़ रुपये थी।

सेंट्रम इक्विटी रिसर्च के अनुसंधान विश्लेषक सोनल गांधी के अनुसार, मजबूत आय वृद्धि काफी (Share Price) हद तक रिलायंस इंडस्ट्रीज में अपनी 6.1% हिस्सेदारी के माध्यम से प्राप्त 217 करोड़ रुपये की लाभांश आय का एक कारक थी।

बाजार के खिलाड़ियों का मानना है कि एक बार कारोबार शुरू होने के बाद, निवेशकों का विश्वास दिखाई देगा, खासकर ब्लैकरॉक के साथ फर्म के गठजोड़ और म्यूचुअल फंड  (Mutal Fund) कारोबार के आसन्न लॉन्च के आलोक में। जुलाई में दोनों कंपनियों ने 150 मिलियन डॉलर के शुरुआती निवेश के साथ 50:50 संयुक्त उद्यम की घोषणा की थी। “शेयर में मुनाफावसूली के कारण 260-स्तर के शिखर क्षेत्र से गिरावट देखी गई है, और इसे प्रमुख समर्थन मिला है 208-स्तरों का क्षेत्र, जिसके नीचे प्रवृत्ति कमजोर हो सकती है। (Share Market) पूर्वाग्रह में सुधार के लिए, स्टॉक को संभावनाओं के साथ, 235 के निकट अवधि के प्रतिरोध क्षेत्र से आगे बढ़ने की जरूरत है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT