India vs England : वर्ल्ड कप में भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा मैच, जानिए क्या है पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल


29वें आईसीसी विश्व कप 2023 के मैच में भारत रविवार, 29 अक्टूबर को लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लैंड से भिड़ेगा।

चूंकि मेन इन ब्लू पांच मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष चार में है, इसलिए वे सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए उत्सुक हैं। इस बीच, मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को विश्व कप 2023 में चौथी हार का सामना करना पड़ा। सेमीफाइनल मैच में जगह पक्की करने के लिए उन्हें आगामी मैच जीतना होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड विश्व कप 2023 मैच के लिए मौसम पूर्वानुमान और पिच रिपोर्ट के बारे में आपको जो कुछ जानने की जरूरत है वह यहां है।

इकाना स्टेडियम पिच रिपोर्ट

लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल है। हालाँकि, यह स्पिनरों को भी खेलने का मौका देता है क्योंकि गेंद बल्ले पर धीमी गति से आ सकती है।

आयोजन स्थल पर पहली छह पारियों में, एकदिवसीय प्रारूप के मैचों में औसत स्कोर 226 था। हालांकि, एकाना स्टेडियम में इस साल की शुरुआत में पिच को फिर से बिछाया गया था, जिससे भविष्यवाणी करना अधिक कठिन हो गया था।

इकाना स्टेडियम ने 12 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इनमें तीन बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती, जबकि नौ बार पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती. आयोजन स्थल पर पहली पारी का औसत स्कोर 229 है, जबकि दूसरी पारी का औसत स्कोर 213 है।

अब तक, इकाना स्टेडियम ने आईसीसी विश्व कप 2023 में तीन मैचों की मेजबानी की है। दक्षिण अफ्रीका ने इस स्थल पर आयोजित पहले विश्व कप 2023 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 311 रन बनाए, जो कि यह सबसे बड़ा स्कोर बन गया।

अब तक, इकाना स्टेडियम ने आईसीसी विश्व कप 2023 में तीन मैचों की मेजबानी की है। दक्षिण अफ्रीका ने इस स्थल पर आयोजित पहले विश्व कप 2023 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 311 रन बनाए, जो कि यह सबसे बड़ा स्कोर बन गया।

इकाना स्टेडियम में हुए वर्ल्ड कप 223 के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. तब। विश्व कप के तीसरे मैच में श्रीलंका ने नीदरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया।

हालाँकि भारतीय खिलाड़ी पिच से परिचित हैं, लेकिन उन्होंने 2022 में टीम इंडिया के रूप में इस स्थल पर केवल एक बार एकदिवसीय प्रारूप का मैच खेला है, जहाँ उनका सामना दक्षिण अफ्रीका से हुआ था। प्रोटियाज़ ने भारतीय टीम को नौ रनों से हरा दिया। इंग्लैंड इकाना स्टेडियम में पहली बार कोई वनडे मैच खेलेगा.

मौसम की रिपोर्ट -

एक्यूवेदर के मुताबिक, लखनऊ में दोपहर के समय धुंध भरा मौसम रहेगा। इस प्रकार, भारत बनाम इंग्लैंड मैच में बारिश खलल नहीं डालेगी। आर्द्रता 30 प्रतिशत रहेगी और वर्षा की संभावना शून्य है। बादल 13 प्रतिशत रहेंगे और तापमान 18 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT