AAI RECRUITMENT : एयरपोर्ट में 8800 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

AAI RECRUITMENT 2023 : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से जूनियर एग्जीक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल-ATC) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर बंपर भर्ती का एलान किया है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता (Ability) रखते हैं वे 1 नवंबर 2023 से आवेदन प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2023 तय की गयी है। आवेदन पत्र एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट aai.aero पर जाकर भर सकेंगे। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार निर्धारित की गयी योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से फिजिक्स एवं मैथमेटिक्स में बीएससी या किसी भी ब्रांच से बीई/ बीटेक किया हो लेकिन अभ्यर्थी ने किसी भी सेमेस्टर में फिजिक्स (Physics) एवं मैथमेटिक्स (Mathematics) एक विषय के रूप में पढ़ा हो।

इसके साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष तय की गयी हो। आयु की गणना 30 नवंबर 2023 को ध्यान में रखकर की जाएगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट वर्गानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार एक बार ऑफिशियल वेबसाइट (Official Website) पर विजिट कर नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से यह भर्ती जूनियर एग्जीक्यूटिव के कुल 496 पदों के लिए की जाएगी। इन पदों में से सामान्य वर्ग के लिए 199 पद, ओबीसी (OBC) वर्ग के लिए 140 पद, ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के लिए 49 पद, एससी कैटेगरी के लिए 75 पद और एसटी वर्ग के लिए 33 पद आरक्षित हैं। 22000 (Coming Soon)

कैसे होगा चयन (How will the selection be done) -

इस भर्ती में उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जायेगा। सीबीटी में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को एप्लीकेशन वेरिफिकेशन/ वॉइस टेस्ट/ साइकोएक्टिव सब्स्टेंसेस टेस्ट/ साइकोलॉजिकल एसेसमेंट टेस्ट/ मेडिकल टेस्ट/ बैकग्राउंड वेरिफिकेशन टेस्ट के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT