DRDO RECRUITMENT : 5050 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

साइंटिस्ट बनकर देश की सेवा करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। रक्षा अनुसंधान (Defense Research) और विकास संगठन (DRDO) की ओर से साइंटिस्ट C, D, E, और F के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए 21 अक्टूबर 2023 से ऑनलाइन (Online) माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे।

आवेदन पत्र निर्धारित तिथि पर ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in या rac.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। ऑनलाइन फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 17 नवंबर 2023 तय की गयी है।

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

डीआरडीओ की ओर से यह भर्ती कुल 51 पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से साइंटिस्ट (Scientist) C के लिए 27 पद, साइंटिस्ट D के लिए 8 पद, साइंटिस्ट E के लिए 14 पद और साइंटिस्ट F के पदों के लिए 2 पद आरक्षित हैं। 5000 (Coming Soon)

इस भर्ती में वैज्ञानिक F, E, D पदों पर आवेदन करते समय उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 50 वर्ष अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा वैज्ञानिक C के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा न हो। उम्र की गणना आवेदन करने की अंतिम तिथि (Last Date) को ध्यान में रखकर की जाएगी।

आवेदन करने के स्टेप्स (Steps to apply) -

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने पर आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाना है

वेबसाइट के होम पेज पर Scientists बटन पर क्लिक करना होगा।

इसके बाद उस पेज पर दिए गए पोर्टल लिंक rac.gov.in पर क्लिक करें।

अब एक नए पेज पर आपको Advertisement No. 147 दिखाई देगा।

इसके नीचे Apply Online लिंक पर क्लिक करके आप आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT