IOCL Recruitment : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड 4700 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती जाने कैसे करें आवेदन


इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) जॉब का शानदार मौका दे रहा है। IOCL ने टेक्नीशियन अप्रेंटिस (Technician Appertice) और ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1720 रिक्तियां भरी जानी हैं। इस वैकेंसी (Vacancy) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 21 अक्टूबर, 2023 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 20 नवंबर 2023 तक अपना ऑनलाइन आवेदन पत्र सबमिट (Submit) कर सकेंगे। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक IOCL की वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन करना होगा। 

जारी सूचना के अनुसार, कुल 1720 पदों में से ट्रेड अप्रेंटिस- अटेंडेंट ऑपरेटर (केमिकल प्लांट) केमिकल के 421 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। साथ ही, टेक्नीशियन अप्रेंटिस केमिकल (Chemical) के 345 रिक्त पदों को भी भरा जाएगा। वहीं, इसके अलावा, टेक्नीशियन अप्रेंटिस इलेक्ट्रिकल (Electrical) और ट्रेड अप्रेंटिस मैकेनिकल (Mechanical) के क्रमश: 244 और 189 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। 3000 (Coming Soon)

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन (Apply online like this) -

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक IOCL वेबसाइट iocl.com पर जाना होगा। इसके बाद, भर्ती लिंक पर क्लिक करें और अपना नाम, संपर्क जानकारी और ईमेल पता जैसे आवश्यक विवरण प्रदान करके खुद को रजिस्टर्ड (Registered) करें। अब अपने नए बनाए गए क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें और ऑनलाइन आवेदन पत्र में आवश्यक विवरण भरें।अब शैक्षणिक प्रमाण पत्र (Educational Certificate) और हाल ही में पासपोर्ट (Pass port) आकार की तस्वीर सहित आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियां अपलोड करें।अब अगर लागू हो तो वेबसाइट पर दिए गए दिशानिर्देशों के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भरे गए अपने आवेदन पत्र को एक बार अच्छी तरह क्रास चेक कर लें। अगर कोई है तो आवश्यक सुधार करें और इसे सबमिट करें। इसके बाद उसका एक प्रिंटआउट (Printout) लेकर भविष्य के लिए रख लें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT