बिजली विभाग भर्ती : बिजली विभाग में 6000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड की ओर से बंपर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। ऐसे उम्मीदवार जो सरकारी नौकरी (Government Job) ढूंढ रहे हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 10 दिसंबर 2023 तक जारी रहेगी।

योग्य एवं इच्छुक (Able and Willing) उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए Mahatransco की ऑफिशियल वेबसाइट mahatransco.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन पत्र भरने से पहले विभिन्न पदों के लिए निर्धारित योग्यता (Ability) की जांच अवश्य कर लें उसके बाद ही फॉर्म भरें। 3000 (Coming Soon)

भर्ती विवरण (Vacancy Details) -

इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों के अंतर्गत कुल 2541 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

सीनियर टेक्नोलॉजिस्ट: 121 पद

टेक्निशियन- 1: 200 पद

टेक्नीशियन- 2: 314 पद

इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट: 1903 पद

पात्रता एवं मापदंड (Eligibility and Criteria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में दसवीं/ आईटीईआई/ डिप्लोमा (Diploma)/ बीई/ बीटेक/ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री (Post Graduate Degree) आदि प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु आवेदन करते समय 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा (Age Limite) में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। योग्यता की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

सिलेक्शन प्रॉसेस (Selection Process) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले लिखित परीक्षा में भाग लेना होगा। लिखित परीक्षा (Written Exam) में निर्धारित कटऑफ (Cut Off) अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को भर्ती के अगले चरण इंटरव्यू (Interview), दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया और मेडिकल एग्जामिनेशन (Medical Examination) के लिए बुलाया जायेगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT