PRS Oberoi : पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय भारतीय आतिथ्य सत्कार के पुरोधा का निधन, दुनिया के लिए पूरी खबर


भारतीय आतिथ्य सत्कार के पुरोधा और ओबेरॉय समूह के मानद चेयरमैन पृथ्वी राज सिंह ओबेरॉय का 14 नवंबर की सुबह निधन हो गया, वे अपने पीछे त्रुटिहीन आतिथ्य की विरासत छोड़ गए।

ओबेरॉय समूह के प्रमुख ईआईएच लिमिटेड के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष को उस व्यक्ति के रूप में जाना जाता है जिसने भारत में होटल व्यवसाय का चेहरा बदल दिया। ओबेरॉय समूह की वेबसाइट पर लिखा है, "कई देशों में लक्जरी होटलों के प्रबंधन के लिए नेतृत्व प्रदान करने के अलावा, ओबेरॉय ने ओबेरॉय होटल और रिसॉर्ट्स के विकास में अग्रणी भूमिका निभाई है। ओबेरॉय ब्रांड अच्छे लक्जरी होटलों का प्रतिनिधित्व करने के लिए आया है।"

पीआरएस ओबेरॉय को महत्वपूर्ण शहरों में कई लक्जरी होटल खोलकर ओबेरॉय होटलों को अंतरराष्ट्रीय लक्जरी यात्रियों के मानचित्र पर लाने का श्रेय दिया जाता है।"

ओबेरॉय को जनवरी 2008 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। इंटरनेशनल लक्ज़री ट्रैवल मार्केट (ILTM) ने उनके असाधारण नेतृत्व, दूरदृष्टि और विकास में योगदान की वैश्विक मान्यता के रूप में दिसंबर 2012 में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया। ओबेरॉय समूह दुनिया की अग्रणी लक्जरी होटल श्रृंखलाओं में से एक है।

होटल्स पत्रिका ने 150 से अधिक देशों में अपने पाठकों द्वारा डाले गए वोटों के माध्यम से पीआरएस ओबेरॉय को '2010 कॉर्पोरेट होटलियर ऑफ द वर्ल्ड' के रूप में मान्यता दी। पत्रिका के नवंबर संस्करण की कवर स्टोरी में उन्हें "भारत में आधुनिक लक्जरी आतिथ्य के संस्थापक पिता" के रूप में संदर्भित किया गया था और उन्हें कंपनी को "दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित लक्जरी होटल समूहों में से एक" में विकसित करने का श्रेय दिया गया था।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT