SIDBI Recruitment : बैंक में निकली 5040 विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जाने कैसे करें आवेदन


सिडबी ग्रेड ए परीक्षा की तैयारी में जुटे तथा सिडबी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय लघु उद्योग विकास विकास बैंक (सिडबी) ने जनरल स्ट्रीम में ग्रेड-ए पदों के अंतर्गत असिस्टेंट मैनेजर  (Assistant Manager) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। बैंक द्वारा आज यानी बुधवार, 8 नवंबर 2023 को जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 50 असिस्टेंट मैनेजर (ग्रेड ए) की भर्ती की जानी है। इनमें से 22 रिक्तियां अनारक्षित हैं, जबकि शेष एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। 5000 (Coming Soon)

कैसे करें आवेदन (How to apply) -

ऐसे में जो उम्मीदवार सिडबी द्वारा निकाली गई 50 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sidbi.in पर करियर सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) से इस भर्ती की अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही, दिए गए लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर जाकर अप्लाई ((Apply) भी कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया (Application Process) आज, 8 नवंबर से शुरू हो गई है और उम्मीदवार निर्धारित अंतिम तिथि 28 नवंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकेंगे।

सिडबी असिस्टेंट मैनेजर भर्ती 2023 के लिए आवेदन करते समय ही कैंडिडेट्स को निर्धारित अप्लीकेशन फीस (Application Fees) 1100 रुपये भरनी होगी, जिसे ऑनलाइन मोड में भर सकेंगे। हालांकि, एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए फीस 175 रुपये ही है।

आवेदन के लिए होनी चाहिए ये योग्यता (Must have these qualifications to apply) -

सिडबी सहायक प्रबंधक (ग्रेड ए) भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री ली हो या CA/CS/CWS/CFA/CMA उत्तीर्ण हों या लॉ में डिग्री कम से कम 60% अंको के साथ प्राप्त की हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन शुरू होने की तिथि यानी आज, 8 नवंबर को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT