Virat Kohli : विराट कोहली ने तोड़ा ऐसा रिकॉर्ड, जानकर क्रिकेट फैंस हो जाएंगे खुशी से पागल


विराट कोहली बुधवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल के दौरान अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए खेल के इतिहास में 50 एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए।

कोहली उस समय ऐतिहासिक उपलब्धि पर पहुंचे जब उन्होंने कीवी तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को स्क्वायर लेग पर डबल के लिए गेंद डाली और स्कोर 98 से 100 पर पहुंच गया।

मौके की बेदाग समझ रखने वाले व्यक्ति कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में महान तेंदुलकर की मौजूदगी में यह उपलब्धि हासिल की।

उपलब्धि का पूरा महत्व इस तथ्य से बढ़ गया था कि 15 नवंबर को आखिरी बार तेंदुलकर ने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच में, वेस्टइंडीज के खिलाफ इसी स्थान पर एक टेस्ट में बल्लेबाजी की थी।

कोहली यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के सेमीफाइनल के दौरान सचिन तेंदुलकर (2003 में 673 रन) को पीछे छोड़ते हुए विश्व कप के एक संस्करण में सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए।

वह दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (591) को पीछे छोड़ते हुए इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए, उनके बाद न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र (565) हैं।

कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक 50 से अधिक स्कोर बनाने वालों की सूची में तेंदुलकर (264) के बाद तीसरे और पोंटिंग (217) के बाद तीसरे स्थान पर हैं। कोहली के 217 हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT