आंगनवाड़ी भर्ती : बाल विकास विभाग में 10001 से अधिक पदों पर भर्ती, 8वीं 10वीं पास करें आवेदन


गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती के मौकों का इंतजार कर रही महिला उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। गुजरात सरकार के महिला एवं बाल (Women and Children) विभाग के अंतर्गत राज्य के विभिन्न जिलों में स्थित आंगनबाड़ी (Anganwadi) केंद्रों में वर्कर और हेल्पर के 10 हजार के अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है। विभाग (Vibhag) द्वारा जारी अधिसूचनाओं के मुताबिक राजकोट, पाटन, जूनागढ़, नवसारी, भावनगर, अमरेली, सुंदरनगर, वडोदरा, नर्मदा, सूरत, बारूच, तापी, मोरबी, जामनगर, अहमदाबाद, आनंद, वडोदरा आदि समेत विभिन्न जिलों में कुल 10400 आंगनबाड़ी वर्कर (Worker) और आंगनबाड़ी हेल्पर के पदों पर भर्ती की जानी है। 

ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

गुजरात आंगनबाड़ी वर्कर और आंगनबाड़ी हेल्पर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार गुजरात सरकार के कॉमन भर्ती पोर्टल, e-hrms.gujarat.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस पोर्टल पर दिए गए विभिन्न जिलों में से अपने सम्बन्धित जिले के लिए भर्ती अधिसूचना और आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद अप्लीकेशन पेज (Application Page) पर उम्मीदवार पहले पंजीकरण और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट (Application Submit) कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं भरना है। आवेदन की आखिरी तारीख 30 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता (Know the eligibility before applying) -

गुजरात आंगनबाड़ी वर्कर (Gujarat Anganwadi Worker) और आंगनबाड़ी वर्कर हेल्पर (Anganwadi Worker Helper) के पदों पर भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकती हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से सेकेंड्री (10वीं) की परीक्षा उत्तीर्ण को हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों (Reserved Classes) के उम्मीदवारों को गुजरात सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा (Age Limite) में छूट दी जाएगी।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT