CAT Result 2023 : CAT रिजल्ट हुआ जारी केक रिजल्ट हुआ जारी, जानिए कैसे करें रिजल्ट डाउनलोड


भारतीय प्रबंधन संस्थान, लखनऊ द्वारा जल्द ही CAT 2023 परिणाम जारी करने की उम्मीद है। जो छात्र 26 नवंबर, 2023 को आयोजित कैट 2023 परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। कैट 2023 परीक्षा की घोषणा की तारीख और समय अधिकारियों द्वारा जल्द ही घोषित किया जाएगा।

कैट 2023 परिणाम की जांच करने के लिए, छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। कैट 2023 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार बी-स्कूलों में प्रबंधन कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। कैट 2023 परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को प्रवेश के लिए आवेदन करना होगा और आयोजित जीडी-पीआई राउंड के लिए उपस्थित होना होगा। संस्थान जल्द ही कैट 2023 प्रवेश के संबंध में विवरण प्रदान करेंगे।

कैट 2023 परिणाम दिनांक और समय

परिणाम और स्कोरकार्ड लिंक कैट 2023 की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। जो छात्र कैट परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। हालाँकि CAT 2023 परीक्षा की घोषणा की तारीख और समय के बारे में अभी तक पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे। कैट परिणाम की घोषणा के संबंध में अधिकारियों द्वारा जल्द ही अपडेट किया जाएगा।

कैट 2023 रिजल्ट कैसे डाउनलोड करें

कैट 2023 परिणाम लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। छात्रों को परिणाम जांचने और कैट स्कोरकार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। उम्मीदवार कैट स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

चरण 1: कैट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर CAT 2023 परिणाम लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करें

चरण 4: कैट परिणाम प्रदर्शित होगा

चरण 5: आगे के संदर्भ के लिए कैट स्कोरकार्ड डाउनलोड करें

कैट परसेंटाइल की गणना कैसे करें
कैट अनुभागीय और समग्र प्रतिशत की गणना करने के लिए निम्नलिखित सूत्र का उपयोग किया जाएगा।

पी= (आर/एन) x 100

P प्रतिशतक स्कोर है

आर कैट स्केल स्कोर के आधार पर उम्मीदवार की रैंक है

N उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या है

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT