Corona Virus : कोरोना वायरस का नया वेरिएंट, देश के सामने आया एक नया खतरा

देश में एक बार फिर से कोरोना (Corona) का खतरा मंडराने लगा है। देश के कुछ राज्यों में कोरोना (Corona) के मामला सामने आने लगे हैं। केरल में कोरोना के सब वेरिएंट JN.1 का पहला केस मिला है, जिसके बाद से स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलर्ट (Alert) रहने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने एडवाइजारी जारी की है। इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव सुधांश पंत ने राज्‍य सरकारों को पत्र भेजा है। इस पत्र में उन्होंने देश में कोरोना (Corona) के हालातों पर निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। साथ में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने राज्यों को कोविड (Covid) टेस्टिंग बढ़ाने की अपील की है. 

बता दें कोरोना के JN.1 वेरिएंट का पहला केस सितंबर 2023 में संयुक्त राज्य अमेरिका में मिला था। वहीं, भारत (India) के केरल राज्य में इस वेरियंट (Varient) से महिला ग्रसित मिली है। ये महिला 25 अक्टूबर को सिंगापुर से भारत आई है। फिलहाल महिला स्वस्थ हो गई है।

कोरोना के नए सब-वेरिएंट JN.1 के लक्षण (Symptoms of the new sub-variant JN.1 of Corona) -

हल्का बुखार

खांसी

नाक में परेशानी

गले में खराश

नाक बहना

चेहरे पर दबाव

सिरदर्द 

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT