Faf du Plessis : साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी, खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप जानिए खबर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने आगामी टी20 विश्व कप से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का संकेत देते हुए कहा है कि वह पिछले कुछ वर्षों से प्रोटियाज टीम के सफेद गेंद कोच रॉब वाल्टर के साथ चर्चा कर रहे हैं।

डु प्लेसिस ने आखिरी बार टी20ई में तीन साल पहले 2020 में हिस्सा लिया था। जबकि दक्षिण अफ्रीका के लिए उनका आखिरी मैच फरवरी 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट था।

डु प्लेसिस ने अबू धाबी टी10 लीग के ब्रॉडकास्टर से कहा, "मुझे विश्वास है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं।"

उन्होंने कहा, "हम पिछले कुछ वर्षों से इस बारे में बात कर रहे हैं। यह अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के संतुलन का पता लगाने के बारे में है। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है।"

दक्षिण अफ्रीका के लिए नहीं खेलने के बावजूद, डु प्लेसिस घरेलू सर्किट के साथ-साथ दुनिया भर की टी20 लीगों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 14 मैचों में 730 रन के साथ, डु प्लेसिस इस साल की शुरुआत में आईपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

39 वर्षीय खिलाड़ी ने 2014 और 2016 टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका का नेतृत्व किया, लेकिन सफेद गेंद क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर कभी संन्यास नहीं लेने के बावजूद, टूर्नामेंट के पिछले दो संस्करणों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।

सोमवार को, दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के कोच वाल्टर ने कहा था कि डु प्लेसिस, क्विंटन डी कॉक और रिले रोसौव जैसे खिलाड़ियों के नाम पर अगले साल जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए विचार किया जाएगा।

"यह देखते हुए कि हमारे कुछ फ्रंटलाइन गेंदबाज गायब हैं और कुछ लोग हैं - मुझे कुछ मीडिया प्रचार बनाने के लिए इसे वहां फेंकना चाहिए - जैसे फाफ (डु प्लेसिस) और रिले (रोसौव) के साथ-साथ क्विनी (डी कॉक) जो कर सकते हैं टी20 विश्व कप और फिर अगले साल होने वाले एसए20 के लिए भी विचार किया जा सकता है - 80 प्रतिशत टीम खुद को चुनती है लेकिन निश्चित रूप से अन्य लोगों के लिए बातचीत में शामिल होने के लिए जगह है,'' वाल्टर ने कहा था।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT