High Court Recruitment : हाई कोर्ट में 2000 क्लर्क सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन


हाईकोर्ट ने रिसर्च लॉ असिस्टेंट (Research Law Assistants) के पदों पर भर्ती निकाली है। हाईकोर्ट इस वैकेंसी (Vacancy) के माध्यम से कुल 75 पदों पर नियुक्तयिां करने जा रहा है। फिलहाल, इस वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक और योग्य (Willing and Able) कैंडिडेट्स https://www.hcmadras.tn.nic.in/ पोर्टल पर जाकर इससे जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 2000 (Coming Soon)

हाइकोर्ट की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इस पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को भारतीय मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से लॉ में स्नातक (10+2+3+3, 10+2+5, 10+2+4+3 या समिति के निर्णय पर किसी अन्य मान्यता प्राप्त पैटर्न के तहत) होना चाहिए। शैक्षणिक योग्यता (Education Qualification) से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) पर मौजूद नोटिफिकेशन (Notification) की जांच करनी चाहिए।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स (Candidate) को 8 दिसंबर, 2023 तक का मौका दिया गया है। इसके बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। आवेदन ऑनलाइन (Online) और ऑफलाइन (Offline) दोनों माध्यम से किया जा सकते हैं। डाक के माध्यम से अभ्यर्थियों को अपना आवेदन पत्र भरकर रजिस्ट्रार जनरल, उच्च न्यायालय, मद्रास - 600104 पर भेजना होगा।

 आयु सीमा (Age Limite) -

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जुलाई, 2023 तक 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 ऐसे करें आवेदन (Apply Like This) -

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले मद्रास हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट - www.mhc.tn.gov.in पर जाना होगा। इसके बाद, रिक्रूटमेंट बटन (Recruitment Button) पर क्लिक करें। अब रिसर्च लॉ असिस्टेंट के आवेदन पत्र डाउनलोड पर क्लिक करें। अब एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) अच्छी तरह से भर दें। आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी तो नहीं हो गई है, इसकी जांच कर लें। यह परखने के बाद आवेदन पत्र mhclawclerkrec@gamil.com पर भेज दें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT