IREDA Share Price : IREDA का यह शेयर बाजार में मचा रहा है तहलका, इन्वेस्टर हो रहे हैं मालामाल


IREDA का शेयर (Share) मूल्य आज 20% बढ़कर अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया, जो केवल नौ सत्रों में ₹32 आईपीओ मूल्य से 218% बढ़ गया। लिस्टिंग के बाद से IREDA के शेयरों (Shares) में वृद्धि जारी है, मंगलवार को यह ₹100 के स्तर को पार कर गया और बीएसई पर ₹102.02 प्रति (Share) के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। IREDA का शेयर  मूल्य (Share Price) आज बीएसई पर ₹93.31 प्रति शेयर (Share) पर खुला।

स्टॉक मूल्य में इस महत्वपूर्ण उछाल के दौरान काफी ट्रेडिंग वॉल्यूम और विशेष खरीदार रुचि मौजूद थी। एनएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, कुल 235.5 मिलियन इक्विटी शेयरों (Shares) ने आज स्टॉक में बदलाव किया है, जो मजबूत व्यापारिक गतिविधि का संकेत देता है।

लिस्टिंग के बाद IREDA के शेयर (Share) की कीमत वाकई अविश्वसनीय है। शेयर (Share) चार अन्य मुद्दों के साथ भीड़ भरे Market में ₹32 की कीमत पर जारी किए गए थे। PASU कंपनी IREDA के ₹32 के भाव पर जारी किए गए शेयरों को शानदार रिस्पॉन्स मिला। बाजार अब दस से भी कम कारोबारी सत्रों में तीन गुना निर्गम मूल्य पर कारोबार कर रहा है। इस बात के प्रमाण कि सरकार ने निवेशकों को गहरा मूल्य दिया है।

कुछ साल पहले, आईआरएफसी नामक एक अन्य वित्त कंपनी, जो रेलवे को वित्तपोषित करती थी, का निर्गम मूल्य ₹26 था जो घटकर ₹21 हो गया, लेकिन इसमें तेजी आई और अब यह ₹80 से कहीं ऊपर 3.5x पर कारोबार कर रहा है। मेरा मानना है कि पिछले 6 से 12 महीनों में पीएसयू शेयरों (Shares) को जिस तरह की प्रतिक्रिया मिली है, उससे निवेशकों में आश्चर्यजनक सुधार देखने को मिला है। यह निश्चित रूप से सरकार द्वारा लाई जाने वाली नई पेशकशों को बढ़ावा देगा,'' क्रिस अरुण केजरीवाल, संस्थापक, केजरीवाल रिसर्च एंड इन्वेस्टमेंट सर्विसेज एक सलाहकार फर्म ने कहा।

सोमवार के कारोबारी सत्र के दौरान, भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (आईआरईडीए) के (Shares) में 19.97% से अधिक की वृद्धि देखी गई, जो NSE पर ₹85 प्रति शेयर (Share) तक पहुंच गई।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT