ITBP Vacancy Notification : आईटीबीपी की नई 16002 पदो पर भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी आवेदन 15 दिसंबर तक, सैलेरी 177500 रूपए


आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 नवंबर से लेकर 15 दिसंबर तक भरे जाएंगे।
आइटीबीपी यानी इंदौर तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स की तरफ से नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुआ है इन पदों के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं ऑनलाइन आवेदन 16 नवंबर से शुरू होंगे और 15 दिसंबर तक भरे जाएंगे भर्ती के लिए सैलरी 56000 से लेकर 177500 तक रखी गई है

आइटीबीपी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क -

इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹400 रखा गया है इसके अलावा अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है।

आइटीबीपी भर्ती आयु सीमा -

इंडो तिब्बत पुलिस फोर्स भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 15 दिसंबर 2023 के अनुसार कीजिए जाएगी इसके अलावा जिन वर्गों का सरकार से छूट प्राप्त है उनको सरकारी नियम अनुसार छूट भी दी जाएगी।

आइटीबीपी भर्ती शैक्षणिक योग्यता -

इंदौर तिब्बत पुलिस फोर्स असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बी.ई./बी.टेक पास होना चाहिए।

आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती मैट्रिक्स लेवल -

आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती 2023 के लिए वेतनमान पर मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत 56,100 रुपए से 1,77,500 रुपए तक रखा गया है

आइटीबीपी भर्ती चयन प्रक्रिया -

आइटीबीपी असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन इस प्रकार से किया जाएगा।

स्टेज-1: दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी)

चरण-2: शारीरिक परीक्षण (पीईटी/पीएमटी)

स्टेज-3: लिखित परीक्षा

स्टेज-4: इंटरव्यू

स्टेज-5: मेडिकल जांच

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT