Motisons Jewellers Share Price : मोतीसंस ज्वैलर्स का शेयर करवा रहा है मालामाल, इन्वेस्टर को होगा बड़ा लाभ

मोतीसंस ज्वैलर्स के शेयरों (Shares) ने 26 दिसंबर को इश्यू प्राइस से 98 प्रतिशत प्रीमियम पर सूचीबद्ध होकर ब्लॉकबस्टर शुरुआत की। स्टॉक (Stock) ने आईपीओ मूल्य 55 रुपये के मुकाबले 109 रुपये पर कारोबार करना शुरू किया।

151 करोड़ रुपये के सार्वजनिक निर्गम को 18-20 दिसंबर के दौरान 159.61 बार खरीदा गया क्योंकि सभी श्रेणियों के निवेशकों ने आईपीओ (IPO) में मजबूत भागीदारी दिखाई। उच्च नेटवर्थ वाले व्यक्तियों ने आवंटित कोटा से 233.91 गुना, योग्य संस्थागत खरीदारों ने 157.40 गुना और खुदरा निवेशकों (Investor) ने 122.28 गुना चुना।

कंपनी सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के अलावा, अपने ऋण (58 करोड़ रुपये) और कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं (71 करोड़ रुपये) को चुकाने के लिए शुद्ध ताजा निर्गम आय का उपयोग करेगी। जून FY24 तक इसकी कुल उधारी 166 करोड़ रुपये थी।

जयपुर स्थित छाबड़ा परिवार के स्वामित्व वाली आभूषण खुदरा कंपनी ने पिछले तीन वर्षों में मजबूत राजस्व वृद्धि का प्रदर्शन किया है, पिछले दो वर्षों में शुद्ध लाभ दोगुना हो गया है।

मार्च वित्त वर्ष 2013 को समाप्त वर्ष में शुद्ध लाभ 50.5 प्रतिशत बढ़कर 22.2 करोड़ रुपये हो गया और राजस्व पिछले वर्ष की तुलना में 16.5 प्रतिशत बढ़कर 366.2 करोड़ रुपये हो गया। EBITDA सालाना आधार पर 26.9 प्रतिशत बढ़कर 49 करोड़ रुपये हो गया और मार्जिन 109 बीपीएस बढ़कर 13.37 प्रतिशत हो गया।

इसके प्रमोटरों, संजय छाबड़ा और संदीप छाबड़ा के खिलाफ आईपीएल क्रिकेट मैचों में कथित सट्टेबाजी के लिए जांच की गई है और वे सेबी की जांच (Share) में भी शामिल रहे हैं। आरएचपी के अनुसार, कथित तौर पर गैर-वास्तविक व्यापार में प्रवेश करने के लिए प्रमोटर समूह कंपनी के खिलाफ जांच शुरू की गई थी।

इसके अलावा, कंपनी के सभी चार शोरूम जयपुर में स्थित हैं और क्षेत्र के लिए कोई भी प्रतिकूल विकास मुनाफे को नुकसान पहुंचा सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT