Railway Bharti 2023 : रेलवे में निकली 5000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती 10वीं 12वीं पास करें जल्द आवेदन

रेलवे में नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौका है। कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से ट्रेनी अप्रेंटिस (Trainee Apprentice) के 190 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया (Application Process) शुरू कर दी गयी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए योग्य हैं वे तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं।

इस भर्ती में भाग के लिए उम्मीदवारों (Candidate) ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा (Diploma) प्राप्त किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम एवं अधिकतम आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी (Candidate) का जन्म 1 सितम्बर 1998 से पहले एवं 1 सितम्बर 2005 के बाद न हुआ हो। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। 5000 (Coming Soon)

कैसे होगा चयन (How will the selection be done?) -

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जायेगा। शॉर्टलिस्ट (Shortlist) किये गए उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया (Process) के लिए बुलाया जाएगा। सभी चरणों में सफल उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट (Merit List) में जगह प्रदान कर रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

स्टाइपेंड (Stipend) -

इस भर्ती में ग्रेजुएट अप्रेंटिस (Graduate (Apprentice) के पदों पर नियुक्त होने वाले अभ्यर्थियों को 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड एवं टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस (Apprentice) के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 8000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जाएगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT