शिक्षक विभाग भर्ती : शिक्षक विभाग में 14001 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, जानिए कब से शुरू होगा आवेदन


असम में सरकारी शिक्षक बनने का ख्वाब देख रहे युवाओं का सपना अब पूरा हो सकता है। राज्य में बंपर टीचर (Teacher) की वैकेंसी निकली है। यह घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री रनोज Pegu ने की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में 14,223 शिक्षकों की भर्ती करने के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की ओर से विज्ञापन (Advertiment) जारी किया गया है। इसमें 1,424 पीजीटी शिक्षकों और 7,249 ग्रेजुएट टीचर्स (Graduate Teachers) के लिए शामिल हैं। 

असम में टीचर्स की ये भर्ती विभिन्न विषयों में की जाएगी। इनमें, कला, विज्ञान, हिंदी और संस्कृत जैसे अन्य सब्जेक्ट्स शामिल हैं। अब ऐसे में, जिन कैंडिडेट्स (Candidate) के पास इस वैकेंसी (Vanancy) के लिए अप्लाई करने के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता,आयु सीमा सहित तय किए गए अन्य जरूरी मानदंड पूरा कर पाएंगे तो वे इस भर्ती के लिए अप्लाई (Apply)  कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT