AAI RECRUITMENT : एयरपोर्ट में 16000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया (AAI) की ओर से जॉब का शानदार मौका दिया जा रहा है। एएआई ने जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी (Vanancy) निकाली है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 119 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online) आवेदन की प्रक्रिया 27 दिसंबर, 2023 से शुरू होगी। अब ऐसे में, जिन कैंडिडेट्स (Candidate) को इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना है तो वे आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन कर सकते हैं।  इन पदों पर अंतिम तिथि (Last Date) बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। 16000 (Coming Soon)

इन तिथियों का रखें ध्यान (Keep these dates in mind) -

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत होने की तारीख- 27 दिसंबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 26 जनवरी, 2024

वैकेंसी डिटेल्स और आयु सीमा (Vacancy Details and Age Limit) -

एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल 119 पदों में 73 पद जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के लिए और 2 पोस्ट जूनियर असिस्टेंट (ऑफिस) एनई के लिए निकाले गए हैं। वहीं, 25 सीनियर असिस्टेंट (इलेक्ट्रॉनिक्स) के लिए और 19 पद सीनियर असिस्टेंट अकाउंट्स Assistant Accountant) के लिए निकाली गई है। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु आयु 18 से 30 वर्ष होगी। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये देना होगा शुल्क (This fee will have to be paid) -

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 1000 रुपये देने होंगे। वहीं, महिला/अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार/दिव्यांग वाले व्यक्ति को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

एएआई जूनियर असिस्टेंट वैकेंसी के लिए ऐसे करें आवेदन  (How to apply for AAI Junior Assistant Vacancy) -

एएआई जूनियर असिस्टेंट वैकेंसी के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एएआई की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाना होगा। इसके बाद, होमपेज (Home Page) पर करियर टैब पर क्लिक करें। अब इसके बाद, सीधी भर्ती के लिए पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्टर (Register) करें और आवेदन के लिए आगे बढ़ें। अब सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड (Upload) करें। इसके बाद, आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी (Hard Copy) अपने पास रखें।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT