Heinrich Klaasen : हेनरिक क्लासेन ने लिया टेस्ट क्रिकेट के संन्यास जानिए क्या है कारण


हेनरिक क्लासेन ने तत्काल प्रभाव से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। क्लासेन सफेद गेंद प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के लिए उपलब्ध रहेंगे।

क्लासेन ने 2019 और 2023 के बीच चार टेस्ट खेले, सबसे हालिया पिछली गर्मियों में वेस्टइंडीज के खिलाफ।

भारत के खिलाफ नए साल के टेस्ट के साथ डीन एल्गर का टेस्ट करियर समाप्त होने के बाद वह इस प्रारूप से संन्यास लेने वाले दूसरे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं। काइल वेरिन के लिए बाहर किए जाने के बाद क्लासेन उस टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन टेस्ट कोच शुक्री कॉनराड ने कहा कि क्लासेन अभी भी उनकी योजनाओं का हिस्सा थे।

हाल ही में पिछले साल फरवरी में, कॉनराड ने संकेत दिया था कि उन्होंने क्लासेन को वेरिन के ऊपर प्राथमिकता दी क्योंकि वह क्लासेन को "बेहतर बल्लेबाज" मानते थे। क्लासेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार पारियों में 20 के सर्वोच्च स्कोर के साथ 56 रन बनाए, जबकि वेरेन पिछले सीज़न की प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुए।

कॉनराड ने भारत के खिलाफ वेरिन को चुना, लेकिन टीम के अनावरण के समय उन्होंने कहा कि क्लासेन संभवत: इस साल के अंत में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश में टेस्ट मैच खेलेंगे। क्लासेन ने अब खुद को उन दौरों की दौड़ से बाहर कर लिया है।

उनके संन्यास लेने का कोई कारण नहीं बताया गया, लेकिन आईपीएल, हंड्रेड और एमएलसी में प्रतिबद्धताओं के साथ, यह संभावना है कि क्लासेन अपने करियर के इस चरण में टी20 लीग खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा, "कुछ रातों की नींद हराम करने के बाद मैंने यह सोचने के बाद कि क्या मैं सही निर्णय ले रहा हूं, मैंने रेड-बॉल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। यह एक कठिन निर्णय है जो मैंने लिया है क्योंकि यह अब तक खेल का मेरा पसंदीदा प्रारूप है।" एक बयान। "मैदान के अंदर और बाहर जिन लड़ाइयों का मैंने सामना किया, उन्होंने मुझे आज क्रिकेटर बनाया है। यह एक शानदार यात्रा रही है और मुझे खुशी है कि मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व कर सका। मेरी बैगी टेस्ट कैप मेरे लिए अब तक की सबसे कीमती कैप है।" सौंप दिया।"

दक्षिण अफ्रीका 2024 में सात और टेस्ट खेलेगा - वेस्टइंडीज और बांग्लादेश में दो-दो, श्रीलंका के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो और पाकिस्तान के खिलाफ एक, लेकिन जनवरी 2025 और सितंबर 2026 के बीच कोई भी घरेलू टेस्ट नहीं खेलेगा। वे केवल दो ही खेलेंगे- 2023-2025 विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र के लिए मैच श्रृंखला और लंबे प्रारूप वाले फिक्स्चर की कमी के पीछे कुछ खिलाड़ियों की सभी प्रारूपों में उनकी उपलब्धता को फिर से प्राथमिकता देने की आवश्यकता को समझा जाता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT