आयकर विभाग भर्ती : इनकम टैक्स विभाग में 13003 क्लर्क पदों पर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में टैक्स असिस्टेंट, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), स्टेनोग्राफर (Stenographer) सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन (Online Application) आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है जो 19 जनवरी 2024 तक जारी रहेगी। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती (Bharti) में भाग लेने के लिए योग्यता रखते हैं वे बिना देरी करते हुए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, मुंबई रीजन की ऑफिशियल incometaxmumbai.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने से पहले उम्मीदवार एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन (Official Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।
 
भर्ती विवरण (Recruitment Details) -

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट, मुंबई रीजन (Mumbai Region) की ओर से यह भर्ती कुल 291 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। पदों के अनुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स (आईटीआई): 14 पद
स्टेनोग्राफर ग्रेड 2: 18 पद
टैक्स असिस्टेंट: 119 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS):137 पद
कैंटीन अटेंडेंट: 3 पद

ये है योग्यता (This is the Qualification) -

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की शैक्षणिक योग्यता 10वीं 12वीं पास बताई गई है और इसके साथ-साथ किसी मान्या विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की मांग की गई है। 12000 (Coming Soon)

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

 भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) स्वीकार किया जाएगा। सभी वर्गों के लिए एप्लीकेशन फीस (Application Fees) 200 रुपये तय की गयी है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT