Shakib Al Hasan : बांग्लादेश किया खिलाड़ी राजनीति में मारी बाजी, हो गया अनोखा चमत्कार


बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने रविवार, 7 जनवरी को देश में हुए आम चुनावों में संसद सीट जीती। अवामी लीग के लिए मगुरा-1 से चुनाव लड़ने वाले शाकिब ने विपक्ष द्वारा बहिष्कार किए गए आम चुनावों में शानदार जीत दर्ज की।

शाकिब ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी - काजी रेजाउल हुसैन पर 1,50,000 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, क्योंकि हुसैन को 45,993 वोट मिले। उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए क्रिकेट से छुट्टी ले ली थी. मतदान से पहले बोलते हुए, अनुभवी स्टार ने कहा कि कोई गंभीर बाधा नहीं है लेकिन फिर भी वह चिंतित हैं। उन्होंने एएफपी को बताया, "प्रतिस्पर्धा और चुनौतियां हमेशा रहती हैं, चाहे वह छोटी टीम हो या बड़ी टीम।"

विशेष रूप से, बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने भी अवामी लीग के साथ एक और कार्यकाल हासिल किया है। रविवार को मतदान समाप्त होने के बाद भी गिनती जारी रहने के बावजूद उनकी पार्टी ने संसद की 300 में से 200 सीटें जीतीं। चुनाव आयोग के प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि अवामी लीग को विजेता कहा जा सकता है. प्रवक्ता ने मीडिया को बताया, "हम पहले से उपलब्ध परिणामों के आधार पर अवामी लीग को विजेता कह सकते हैं, लेकिन अंतिम घोषणा बाकी निर्वाचन क्षेत्रों में वोटों की गिनती खत्म होने के बाद की जाएगी।" शाकिब को आखिरी बार वनडे विश्व कप 2023 में एक्शन में देखा गया था, जहां उन्होंने अपनी टीम को आठवें स्थान पर पहुंचाया था। जबकि बांग्ला टाइगर्स ने एक और निराशाजनक टूर्नामेंट को चिह्नित किया, समापन एशियाई राष्ट्र को चैंपियंस ट्रॉफी में जगह सुरक्षित करने के लिए पर्याप्त था, जबकि श्रीलंका और नीदरलैंड जैसे खिलाड़ी चूक गए।

विश्व कप के बाद, बांग्लादेश ने दो अलग-अलग दौरों में न्यूजीलैंड का सामना किया - एक घर में और दूसरा बाहर। हालाँकि, शाकिब किसी भी असाइनमेंट का हिस्सा नहीं थे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT