UP POLICE BHARTI : बीच में ही रुकी यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया, अभ्यर्थी हुए बेहद परेशान


UP POLICE CONSTABLE BHARTI : अगर आप यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के हजारों पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन करने जा रहे हैं, तो आवेदन से पहले आपके लिए एक बड़ी महत्वपूर्ण खबर आ रही है। यह खबर अभ्यर्थियों को बड़ी चिंता में डाल सकती है। बात दें कि यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा हाल ही में यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई है। लेकिन आवेदन प्रक्रिया बीच में ही रोके जाने की खबर सामने आ रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

बीच में ही आवेदन प्रक्रिया रोक जाने की खबर (News of application process being stopped midway) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के 60 हजार से अधिक पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब अचानक से अभ्यर्थियों को झटका देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल आवेदन प्रक्रिया के बीच में ही भर्ती बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन प्रक्रिया रोक जाने की सूचना है। बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों के बीच एक खबर बड़ी तेज़ी से वायरल हो रही है। जहां इस खबर में दावा किया जा रहा है कि भर्ती बोर्ड द्वारा आवेदन प्रक्रिया किन्हीं कारणों से बीच में ही रोक दी गई है। वहीं इस सूचना के बाद अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं। 

आधिकारिक अपडेट न मिलने से असमंजस में अभ्यर्थी (Candidates in confusion due to not getting official updates) -

अभ्यर्थियों के बीच यूपी पुलिस कांस्टेबल 2023 भर्ती के लिए यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा आवेदन प्रक्रिया बीच में ही रोके जाने की खबर वायरल होने के बाद अभ्यर्थी परेशान हो गए। वहीं इसके बाद खबर को क्रॉस चेक करने के लिए अभ्यर्थियों ने वायरल खबर का विश्लेषण किया। वहीं खबर के विश्लेषण में पता चला कि भर्ती बोर्ड द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया बीच में ही रोके जाने की कोई सूचना जारी नहीं की गई है। अभ्यर्थी वायरल खबर को लेकर परेशान न हों।

इस तिथि तक करें आवेदन (Apply by this date) -

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल (UP POLICE CONSTABLE) के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर 2023 से शुरू कर दी गई है। इसके साथ ही भर्ती बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया खत्म होने की अंतिम तिथि भी स्पष्ट कर दी है। यानी कि अभ्यर्थी किस तिथि तक यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के लिए निर्धारित पदों पर आवेदन कर सकेंगे, इसकी तिथि भी भर्ती बोर्ड द्वारा जारी कर दी गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 के पदों पर अभ्यर्थी 16 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT