IPL 2024 Schedule : आईपीएल के शुरुआती 21 मैचों का शेड्यूल जारी, जानिए कौन से दिन शुरू होगा आईपीएल


टाटा आईपीएल 2024 के पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम की घोषणा की गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 22 मार्च, 2024 से 7 अप्रैल, 2024 तक चलने वाले टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के पहले दो हफ्तों के कार्यक्रम की घोषणा की। दो सप्ताह की अवधि में, 10 शहरों में 21 मैच खेले जाएंगे, जिसमें प्रत्येक टीम न्यूनतम तीन मैच और अधिकतम पांच मैच खेलेगी।

17वें सीज़न की शुरुआत गत चैंपियन और पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के शुक्रवार को चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगी। पहले सप्ताहांत में दो डबल हेडर होंगे, जिसकी शुरुआत शनिवार दोपहर को पंजाब किंग्स द्वारा दिल्ली कैपिटल्स की मेजबानी से होगी, इसके बाद शाम को कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद की मेजबानी करेगा। रविवार दोपहर (24 मार्च) को कार्रवाई जयपुर में स्थानांतरित हो जाएगी, जहां घरेलू टीम राजस्थान रॉयल्स का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। रविवार शाम को घरेलू टीम गुजरात टाइटंस, 2022 चैंपियन और पिछले सीज़न के फाइनलिस्ट पांच बार के विजेता मुंबई इंडियंस के साथ आमने-सामने होंगे। विशाखापत्तनम में अपने पहले दो घरेलू मैच खेलने के लिए चुने जाने पर, दिल्ली कैपिटल्स सबसे पहले मैदान पर उतरेगी। रविवार, 31 मार्च को बंदरगाह शहर में चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी करेगा और फिर बुधवार, 3 अप्रैल को उसी स्थान पर कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा। पहले की तरह, बीसीसीआई सभी नियमों का पालन करते हुए सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर काम करेगा। भारत में आगामी लोकसभा चुनावों से संबंधित आवश्यक प्रोटोकॉल और सलाह। एक बार 18वीं लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो जाने के बाद, बोर्ड पहले दो सप्ताह के कार्यक्रम से संबंधित किसी भी मुद्दे की समीक्षा करेगा और उसका समाधान करेगा।

इसके बाद, मतदान की तारीखों को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई शेष सत्र के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करेगा। पहले दो हफ्तों के विस्तृत कार्यक्रम को क्लिक करके देखा जा सकता है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT