Kane Williamson : केन विलियमसन ने बनाया नया रिकॉर्ड रिकॉर्ड जानकर हो जाएंगे हैरान

केन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला में अपना सनसनीखेज प्रदर्शन जारी रखा क्योंकि पूर्व कप्तान ने शुक्रवार को दूसरे टेस्ट के चौथे दिन संभावित मैच विजेता शतक लगाया। हैमिल्टन के सेडॉन पार्क की मुश्किल पिच पर विलियमसन ने अकेले दम पर न्यूजीलैंड के 267 रनों के लक्ष्य का नेतृत्व किया और अनुभवहीन मेहमान टीम द्वारा पहली पारी में बढ़त लेने और एक अप्रत्याशित जीत की धमकी देने के बाद घरेलू टीम के पक्ष में गति वापस ला दी।

केन विलियमसन ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन अंतिम सत्र में 203 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, क्योंकि वह शांत और संयमित दिखे, जिससे न्यूजीलैंड ने लक्ष्य का पीछा किया और धीरे-धीरे प्रोटियाज की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। जब पूर्व कप्तान अपने तीन अंकों के स्कोर पर पहुंचे, तो कोई भी अन्य बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े से आगे नहीं बढ़ पाया, क्योंकि न्यूजीलैंड जीत के करीब था।

पिछली चार पारियों में यह केन विलियमसन का तीसरा शतक था क्योंकि दुनिया का नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों के लिए एक बड़ी बाधा रहा है। उन्होंने पहले टेस्ट में 118 और 109 रन के साथ श्रृंखला की शुरुआत की, और एक टेस्ट मैच में दो शतक लगाने वाले न्यूजीलैंड के केवल पांचवें बल्लेबाज बन गये।

ऑफ स्पिनर डेन पीड्ट की गेंद पर आउट होने से पहले उन्होंने हैमिल्टन में पहली पारी में 43 रनों की जोरदार पारी खेली, लेकिन हैमिल्टन में अंतिम पारी में उन्होंने ऐसा नहीं होने दिया। उचित ही, सेडॉन पार्क की भीड़ अपने पैरों पर खड़ी थी और बल्ले से किए गए वीरतापूर्ण प्रयास की सराहना कर रही थी। शुक्रवार को हैमिल्टन में रन जमा करना आसान नहीं था, लेकिन विलियमसन ने दक्षिण अफ्रीका को चोट पहुंचाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

यह केन विलियमसन का 32वां टेस्ट शतक भी था और वह ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों स्टीव वॉ और स्टीव स्मिथ की बराबरी पर आ गए।

केन विलियमसन स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे तेज़ 32 टेस्ट शतक लगाने वाले व्यक्ति भी बन गए।

32 टेस्ट शतकों में सबसे तेज़

केन विलियमसन - 172 पारियां

स्टीव स्मिथ - 174 पारियां

रिकी पोंटिंग - 176 पारियां

सचिन तेंदुलकर - 179 पारियां

यूनिस खान- 183 पारियां

केन विलियमसन को विल यंग से अच्छा सहयोग मिला, जिन्होंने एक छोर संभाले रखा और सुनिश्चित किया कि मेजबान टीम को पहली पारी की तरह पतन का सामना न करना पड़े। हालाँकि, पूर्व कप्तान इसे देने के मूड में नहीं थे।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT