Sarfaraz Khan : सरफराज खान ने किया है क्या कारनामा, यह कारनामा देखकर क्रिकेट फैंस हुए खुशी से पागल


ड्रिंक्स इंटरवल के दौरान एक डिक्लेरेशन कन्फ्यूजन पैदा हो गया, जिससे जयसवाल, सरफराज, इंग्लैंड और यहां तक कि कप्तान रोहित शर्मा भी स्टंप हो गए।

इंग्लैंड को कुछ गंभीर हार का सामना करना पड़ा क्योंकि यशस्वी जयसवाल और सरफराज खान ने उग्र प्रदर्शन करते हुए उन्हें 557 रन का विशाल लक्ष्य दिया। जयसवाल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक और सरफराज ने लगातार अर्धशतक जमाया, जिससे भारत ने अपनी दूसरी पारी 430/4 पर घोषित कर दी। हालाँकि, घोषणा से ठीक पहले, रोहित शर्मा सहित एक हास्यास्पद क्षण - निश्चित रूप से और कौन - ने एक बड़ा भ्रम पैदा कर दिया, जिससे सरफराज, जयसवाल और इंग्लैंड हैरान रह गए।

यहाँ क्या हुआ. भारत अपनी दूसरी पारी समाप्त करने के लिए तैयार था। रोहित ने सफेद कपड़े पहन रखे थे और 97वें ओवर की समाप्ति के दौरान मैदान पर उतरने के लिए तैयार थे। जैसे ही ड्रिंक्स मंगाई गई, जयसवाल और सरफराज अपनी प्यास बुझाने और अपने कप्तान को तैयार देखकर ड्रेसिंग रूम की ओर चलने लगे। इससे बेन स्टोक्स एंड कंपनी को यह आभास हुआ कि पारी समाप्त हो गई है, और इसलिए, इंग्लैंड पार्क से बाहर आने में उनका साथ देने के लिए तैयार था।

लेकिन कथानक में मोड़: इंग्लैंड के लिए अभी कुछ राहत पाने का समय नहीं था और रोहित ने सरफराज और जयसवाल को आगे बढ़ने के लिए वापस भेज दिया, क्योंकि कप्तान को अभी भी अपनी स्पाइक्स लगानी बाकी थी। खेल दोबारा शुरू हुआ और सरफराज ने रेहान अहमद के खिलाफ स्ट्राइक ली।

भारत की पारी बस एक और ओवर तक चली, जैसे ही सरफराज ने लेग स्पिनर को 6, 4, 6, 0 और 1 के लिए आउट किया, रोहित ने घोषणा के लिए बुलाया, जिससे भारत 556 रन की विशाल बढ़त से आगे हो गया, यह सब जयसवाल के स्मारकीय प्रदर्शन की बदौलत था। सरफराज और शुबमन गिल के दोहरे और अर्धशतक। हालाँकि, जैसा कि बाद में पता चला, इंग्लैंड की राहत ज्यादा देर तक टिक नहीं पाई क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने उतरी उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और 12 ओवर के अंदर ही उनके चार विकेट गिर गए।

पहली पारी में भारत को परेशान करने वाले बेन डकेट ने सबसे पहले गेंद फेंकी और ध्रुव जुरेल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वह खुद रन आउट हो गए। ज़ैक क्रॉली अगली पंक्ति में थे, जिन्होंने जसप्रित बुमरा को एलबीडब्लू आउट किया - चौथी बार इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज उनके सामने गिर गए। जैसे ही स्पिन को तेजी से पेश किया गया, रवींद्र जड़ेजा ने तेजी से दो बार प्रहार किया, रोहित ने ओली पोप को आउट करने के लिए स्लिप पर एक तेज कैच पकड़ा, इसके बाद जॉनी बेयरस्टो सामने फंस गए क्योंकि दोहरे झटके से इंग्लैंड 28/4 पर सिमट गया।

भारत के लिए कई ऊंचाइयों का दिन -

जयसवाल की उन्मत्त पारी ने उन्हें भारतीय क्रिकेट की किंवदंती में एक विशेष स्थान आरक्षित कराया। वह वीनू मांकड़ और विराट कोहली के बाद एक टेस्ट श्रृंखला में एक से अधिक दोहरा शतक बनाने वाले भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए, लेकिन लगातार मैचों में ऐसा करने वाले वह कोहली के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए। यह टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 400 या उससे अधिक स्कोर बनाने का भारत का तीसरा अवसर है, साथ ही एक टेस्ट श्रृंखला में सर्वाधिक 48 और एक मैच में 21 छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी स्थापित हुआ।

हालाँकि, दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा 434 है। कपिल देव के टेस्ट विकेटों की संख्या के अलावा, यह चौथे दिन राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की जीत का अंतर है - जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा अंतर है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT