विधानसभा भर्ती : विधानसभा में 18000 विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ा मौका है। बिहार विधानसभा सचिवालय (Bihar Legislative Assembly Secretariat) की ओर से ड्राइवर (Driver), सिक्योरिटी गार्ड (Security Gard), ऑफिस अटेंडेंट (Office Attendant), डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज यानी 29 जनवरी 2024 से शुरू कर दी गयी है। 18000 (Coming Soon)

जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए योग्यता रखते हैं वे तुरंत ही बिहार विधानसभा सचिवालय की ऑफिशियल वेबसाइट vidhansabha.bih.nic.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक (Direct Link) पर फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भरने की अंतिम तिथि 17 फरवरी 2024 तय की गयी है।

बिहार विधानसभा सचिवालय भर्ती 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक vidhansabha.bih.nic.in वेबसाइट पर जाएं।

वेबसाइट (Website) के होम पेज पर आपको भर्ती से संबंधित आवेदन का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

अब एक नया पेज ओपन होगा जहां आपको जिस भी पद के लिए आवेदन करना है उसके नीचे दिए गए Apply Now लिंक पर क्लिक करें।

इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन कर लें और उसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट (Printout) अवश्य निकाल लें।

आवेदन शुल्क (Application Fees) -

इस भर्ती में आवेदन के साथ ही तय शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। सिक्योरिटी गार्ड पदों पर आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस (EWS) वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क 675 रुपये एवं एससी व एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 180 रुपये का भुगतान करना होगा।

ड्राइवर एवं ऑफिस अटेंडेंट पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को वर्गानुसार 400 एवं 100 रुपये जमा करना होगा। इसी प्रकार से डाटा एंट्री ऑपरेटर पोस्ट (Data Entry Opertaor Post) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को क्रमशः वर्गानुसार 600/ 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT