Metro Rail Bharti : मेट्रो रेल में निकली 8000 क्लर्क सहित अन्य पदों पर बंपर भर्ती, जानिए कैसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPMRCL) की ओर से असिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) , पब्लिक रिलेशन, ऑफिस असिस्टेंट, मेंटेनर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे 20 मार्च 2024 से एप्लीकेशन फॉर्म (Application Form) भर सकते हैं। 8000 (Coming Soon) 

आवेदन पत्र केवल ऑनलाइन (Online) माध्यम से यूपीएमआरसीएल cdn.digialm.com पर जाकर भरा जा सकेगा। ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2024 तय की गयी है।

पात्रता एवं मापदंड (Eligibilty and Crieria) -

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने इंजीनियरिंग डिग्री/ बीई/ बीटेक/ सीए/ बीआर्क/ एमबीए/ बैचलर या मास्टर इन जर्नलिज्म/ बीकॉम/ संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा (Diploma) आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी (Candidate) की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 28 वर्ष तय की गयी है। आयु की गणना 1 मार्च 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। आवेदन से पहले अभ्यर्थी पदानुसार योग्यता की जांच के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन (Notification) का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे होगा चयन (How Will The Selection Be Done) -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पदानुसार लिखित परीक्षा/ डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन/ मेडिकल एग्जामिनेशन Medicial (Examination) के लिए आमंत्रित किया जायेगा। एग्जाम में किये गए प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों को अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान कर रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

 मिलेगा वेतन (Will Get Salary) -

इस भर्ती में वेतन पदानुसार पे स्केल 19500 से लेकर 160000 रुपये प्रतिमाह तक प्रदान किया जाएगा। भर्ती (Bharti) से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट  (Official Website) पर विजिट कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT