Rajasthan Royals : राजस्थान रॉयल्स कैम्प से आई बुरी खबर, यह दाकर खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर


एडम ज़म्पा ने व्यक्तिगत कारणों से अल्प सूचना पर आईपीएल से नाम वापस ले लिया है।

ज़म्पा को दुबई में दिसंबर की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने 1.5 करोड़ रुपये (लगभग 273,000 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर) के अनुबंध पर बरकरार रखा था, लेकिन उनके प्रबंधक ने गुरुवार को ईएसपीएनक्रिकइन्फो से पुष्टि की कि वह आईपीएल 2024 में कोई भूमिका नहीं निभाएंगे।।म

रॉयल्स के पास आर अश्विन और युजवेंद्र चहल के रूप में भारत के दो सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं, लेकिन ज़म्पा ने फिर भी 2023 सीज़न में छह प्रदर्शन किए। उन्होंने 8.54 की इकॉनमी रेट के साथ 23.50 पर आठ विकेट लिए, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स पर घरेलू जीत में 22 रन देकर 3 विकेट भी शामिल थे।

ज़म्पा ने पहले आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (तत्कालीन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) और अब बंद हो चुकी राइजिंग पुणे सुपरजायंट का प्रतिनिधित्व किया है, और चार अलग-अलग सीज़न में फैले टूर्नामेंट में अपने 20 मैचों में 29 विकेट लिए हैं।

रॉयल्स ने हाल के सप्ताहों में अपने गेंदबाजी आक्रमण से प्रसिद्ध कृष्णा को भी खो दिया है, क्योंकि क्वाड्रिसेप्स सर्जरी के बाद उन्हें सीज़न से बाहर कर दिया गया था। प्रसिद्ध की चोट ने रॉयल्स के सह-मालिक मनोज बडाले को यह सुझाव देने के लिए प्रेरित किया कि फ्रेंचाइजी इस सप्ताह बीसीसीआई के चिकित्सा विभाग के साथ अधिक मिलकर काम कर सकती हैं।

बडाले ने स्काई स्पोर्ट्स क्रिकेट पॉडकास्ट को बताया, "हमेशा ऐसे क्षेत्र होते हैं जिन पर आप [बीसीसीआई] को आगे बढ़ाते रहना चाहेंगे।" “स्पष्ट रूप से, इसका चिकित्सा पक्ष वास्तव में महत्वपूर्ण है, यह देखते हुए कि इन खिलाड़ियों को सभी प्रारूपों में खेलने के लिए कितना कहा जा रहा है।

हम इस सीज़न में फिर से प्रसिद्ध कृष्णा के बिना हैं और एक फ्रेंचाइजी के रूप में यह कठिन है, जब आप अपने पूरे खिलाड़ी का 7-8% किसी विशेष खिलाड़ी पर खर्च करते हैं और फिर वह खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध होता है, तो इससे आपको दुख होता है। चिकित्सा पक्ष एक ऐसा क्षेत्र है जहां हम अधिक मेहनत करने की कोशिश कर रहे हैं।"

रॉयल्स ने अभी तक प्रिसिध या ज़म्पा के प्रतिस्थापन खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।

सबसे जरूरी बात (Important Notice) -

सबसे जरूरी बात यह कि इसी तरह की ढेर सारी खबरों के लिए आप इस वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें। हम देश दुनिया की तमाम खबरें आपसे साझा करते रहते हैं और आप चाहें तो हमारे टेलीग्राम चैनल को भी जॉइन कर सकते हैं जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT